Farmers Protest: हिंद मजदूर किसान समिति के कार्यकर्ता पहुंचे सिंघु बॉर्डर, हंगामे के बाद – ABP News

Singhu Border: करीब 11 महीन से किसानों का प्रदर्शन दिल्ली की सीमाओं पर जारी है. इस बीच आज सिंघु बॉर्डर पर जमकर हंगामा हुआ. हिन्द मजदूर किसान समिति के कार्यकर्ता सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे थे और बैरिकेड को हटाने की कोशिश की. हंगामा होने पर नरेला पुलिस ने इन कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया.

दिल्ली पुलिस के सूत्र ने बताया कि आज कुछ लोगों ने सिंघु बॉर्डर के पास बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की जहां कृषि कानूनों के प्रदर्शनकारी मौजूद हैं. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. घटना स्थल पर पुलिस अधिकारियों द्वारा हल्का बल प्रयोग किया गया है.

हिन्द मजदूर किसान समिति के कार्यकर्ता हाल ही में निहंगों द्वारा हाल में की गई लखबीर सिंह हत्या को लेकर नाराजगी जताते हुए सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे थे. इसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई. संगठन की मांग है कि लखबीर सिंह के परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाए.

पिछले दिनों लखबीर सिंह की सिंघु बॉर्डर पर नृशंस हत्या कर दी गई थी और हाथ काटकर उसके शव को बैरिकेड से लटका दिया गया था. उसके शरीर पर धारदार हथियार से कई घाव किये गए थे. आरोपी निहंगों का दावा है कि पंजाब के तरन तारन के निवासी लखबीर ने सिखों की धार्मिक पुस्तक की बेअदबी की थी इसलिए उसे सजा दी गई. इस मामले में कई आरोपियों ने सरेंडर किया है.

लखबीर सिंह की हत्या के बाद किसान संगठनों ने इससे अलग कर लिया था. किसान संगठनों ने बयान जारी कर कहा था कि हम किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हैं.

LPG Price Hike: आम जनता को लग सकता है बड़ा झटका! अगले हफ्ते फिर महंगा हो सकता है गैस सिलेंडर, जानें कितने बढ़ेंगे दाम

Related posts