समीर वानखेड़े की बहन ने नवाब मलिक के खिलाफ थाने में दी शिकायत, NCW को भी खत – Hindustan

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की बहन यास्मीन वानखेड़े ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसके साथ-साथ यास्मीन ने राष्ट्रीय महिला आयोग को भी पत्र लिखकर एक महिला के रूप में अपने संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करने का अनुरोध किया है।

इससे पहले यास्मीन ने नवाब मलिक की ओर से समीर वानखेड़े के नाम को लेकर लगाए गए आरोपों पर पलटवार की थी। समीर वानखेड़े की बहन ने कहा, ‘एक नौकरशाह के जन्म प्रमाण पत्र की तलाश करने वाला वह (नवाब मलिक) कौन होता है? उसकी रिसर्च टीम ने दुबई से बॉम्बे तक इस तस्वीर को पोस्ट किया है। हमें मौत की धमकी भरे कॉल आ रहे हैं। मुझे लगता है कि मुझे भी हर रोज झूठे सबूत पेश करने चाहिए।’ मलिक ने एक बर्थ सर्टिफिकेट ट्वीट करते हुए समीर वानखेड़े का नाम ‘समीर दाऊद वानखेड़े’ बताया था।

समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने बुधवार को कहा कि उनके पति का जन्म एक हिंदू के रूप में हुआ था और उन्होंने कभी अपना धर्म नहीं बदला। क्रांति रेडकर ने 2006 में समीर वानखेड़े की पहली शादी कराने वाले काजी द्वारा किए गए उस दावे का भी विरोध किया, जिसमें काजी ने कहा है कि समीर निकाह के समय मुस्लिम थे। हाई-प्रोफाइल क्रूज ड्रग्स मामले में जबरन वसूली के आरोपों के बाद वानखेड़े एक राजनीतिक तूफान के केन्द्र में आ गए हैं, जिसमें अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था। समीर विभागीय सतर्कता जांच का सामना कर रहे हैं।

दरअसल, मलिक ने आरोप लगाया था कि वानखेड़े का जन्म एक मुस्लिम के रूप में हुआ था, लेकिन फर्जी जाति प्रमाण पत्र सहित अन्य जाली दस्तावेजों की मदद से आरक्षण के तहत नौकरी पाने के लिए समीर ने खुद को हिंदू दलित बताया और संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास की।

संबंधित खबरें

Related posts