कश्मीर में गैर-मुस्लिम और बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले का लिंक? कांग्रेस नेता ने ‘इस्लामिक अजेंडा’ को बताया वजह – Hindustan

कश्मीर में हाल ही में गैर-मुस्लिमों पर बढ़े हमले और बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुई बर्बरता के बीच क्या कोई लिंक है? कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने इसका जवाब ‘हां’ में देते हुए कहा है कि दक्षिण भारत में बड़े पैमाने पर इस्लामिक अजेंडा चलाया जा रहा है।

कांग्रेस सांसद ने ट्वीट किया, ”कश्मीर में गैर-मुस्लिमों और बांग्लादेश में हिंदुओं की हत्या और पुंछ में बड़ा घुसपैठ जिसमें 9 जवान शहीद हो गए, के बीच कोई लिंक है?  शायद ऐसा है। दक्षिण एशिया में एक बड़ा इस्लामिक अजेंडा काम कर रहा है।” मनीष तिवारी ने यह बात ऐसे समय पर कही है जब एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में दो गैर-कश्मीरियों की हत्या कर दी गई।

शनिवार को श्रीनगर में बिहार के रहने वाले अरविंद कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। अरविंद श्रीनगर के ईदगाह इलाके में गोलगप्पे बेचने का काम करता था। हर दिन की तरह वह लोगों को गोलगप्पे बेच रहा था, तभी आतंकियों ने गोली मारकर उसी जान ले ली। ठीक उसी समय पुलवामा में यूपी के सगीर अहमद की भी आतंकियों ने जान ले ली। वह बढ़ई था। वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पिछले 7 दिनों से एनकाउंटर चल रहा है, जिसमें 9 सैनिक शहीद हो चुके हैं।

मनीष तिवाही ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुई बर्बरता का भी जिक्र किया है, जहां कुरान की बेअदबी के अफवाह पर दुर्गा पंडालों और इस्कॉन मंदिर पर हमला करके कई हिंदुओं की जान ले ली गई है।

Related posts