जम्मू-कश्मीर में आतंक पर बड़ा प्रहार, लश्कर का खूंखार कमांडर उमर मुश्ताक ढेर; टॉप 10 दहशतगर्दों में था शामिल – Hindustan

जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ जारी अभियान में सुरक्षाबलों को शनिवार को भी बड़ी कामयाबी मिली। पांपोर एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक खांडे को मार गिराया है। उसका एक अन्य साथी भी ढेर कर दिया गया है। एनकाउंटर के बाद मौके से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है। सर्च अभियान अभी जारी है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में वह घिर गया था।  खांडे उन आतंकवादियों में शामिल था, जिन्हें इस साल अगस्त में पुलिस की ओर से जारी एक हिटलिस्ट में रखा गया था। इसके बाद से ही सुरक्षा बलों को उसकी तलाश थी।  
     
पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने ट्वीट किया कि खांडे इस साल की शुरुआत में श्रीनगर जिले के बघाट में दो पुलिसकर्मियों की हत्या की घटना में शामिल था। उन्होंने ट्वीट किया, ”श्रीनगर के बघाट में दो पुलिसकर्मियों की हत्या और आतंकवाद से जुड़े अन्य अपराधों में शामिल शीर्ष 10 आतंकवादियों में शामिल लश्कर का कमांडर उमर मुस्ताक खांडे पंपोर में फंसा है।” बाद में पुलिस ने सूचना दी कि वह मारा गया है।

9 एनकाउंटर में 13 आतंकी ढेर
आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि हाल ही में घाटी में आम नागरिकों पर हुए हमले के बाद से सुरक्षाबलों ने 9 एनकाउंटर में 13 आतंकवादी मार गिराए हैं। पिछले 24 घंटे में ही 5 आतंकी मारे गए हैं, जिनमें से 3 श्रीनगर में ढेर हुए हैं। 

Related posts