Navjot Singh Sidhu Resigns: नवजोत सिंह सिद्धू ने अब लिया यू-टर्न, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा, सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया पद से इस्तीफा
  • पंजाब प्रदेश अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा
  • सोनिया गांधी को पत्र लिख सिद्धू का इस्तीफा

चंडीगढ़
नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने मंगलवार को सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया है। हालांकि सिद्धू ने यह स्पष्ट लिखा है कि वह कांग्रेस पार्टी में बने रहेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में सिद्धू ने लिखा, ‘मैं समझौता नहीं कर सकता हूं। समझौता करने से शख्सियत खत्म हो जाती है। मैं पंजाब के भविष्य के साथ समझौता नहीं कर सकता हूं।’ प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान संभालने के करीब ढाई महीने के बाद सिद्धू ने इस्तीफा दिया है।

…तो क्या चन्नी से भी हुई खटपट?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धू और हाल ही में सीएम बने चरणजीत सिंह चन्नी के बीत मतभेद की खबरें आ रही थी। बताया जा रहा है कि कामकाज से जुड़े अहम फैसलों और अधिकारियों की पोस्टिंग में सलाह और सहमति नहीं लिए जाने की वजह से सिद्धू कुछ दिनों से नाराज चल रहे थे।

…तो क्या अब पंजाब में ‘खेला होबे’? आज शाम अमित शाह से मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

कैप्टन से कई महीनों से मतभेद
गौरतलब है कि हाल ही में पंजाब में नेतृत्व परिवर्तन किया गया है। कैप्टन ने नवजोत सिंह सिद्धू के साथ जारी विवाद के बीच सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को सूबे की कमान सौंपी गई। कैप्टन ने सार्वजनिक तौर पर नाराजगी जाहिर करते हुए यह तक कहा था कि वह सिद्धू को किसी कीमत पर पंजाब का सीएम नहीं बनने देंगे।



नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

Related posts