CM उद्धव ठाकरे और नारायण राणे के बयान पर बवाल जारी, अब सामना के जरिये साधा निशाना – Zee News Hindi

रायगढ़: महाराष्ट्र (Maharashtra) से आने वाले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) को रायगढ़ जिले की महाड मजिस्ट्रेट कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. मजिस्ट्रेट कोर्ट से देर रात जमानत मिलने के बाद नारायण राणे रायगढ़ से रात 12 बजे मुंबई के लिए निकले और सुबह 5 बजे के करीब जुहू स्थित अपने बंगले पर पहुंचे. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पुलिस की सात दिन की रिमांड की मांग खारिज करते हुए उन्हें जमानत दी इसी दौरान कोर्ट में राणे के वकील ने उनकी खराब सेहत का हवाला देते हुए उनपर दर्ज मामलों को राजनीति से प्रेरित बताया था. 

‘नहीं थमी तकरार’

राणे को जमानत मिलने के बाद अगर आप ये सोच रहे हैं कि राणे वर्सेस ठाकरे की ये लड़ाई अब खत्म हो चुकी है तो ऐसा बिल्कुल नहीं है क्योंकि राणे को जमानत मिलने के बाद शिवसेना ने सामना (Saamna) में संपादकीय के जरिये उनपर एक बार फिर से हमला बोला और राणे को लेकर अपने इरादे जता दिए.

बीजेपी की चेतावनी

वहीं राणे की गिरफ्तारी के बाद से ही बीजेपी भी उद्धव सरकार पर हमलावर है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) ने ट्वीट में लिखा, ‘महाराष्ट्र सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी संवैधानिक मूल्यों का हनन है. इस तरह की कार्रवाई से ना तो हम डरेंगे, ना दबेंगे. बीजेपी को जन-आशीर्वाद यात्रा में मिल रहे अपार समर्थन से ये लोग परेशान है. हम लोकतांत्रिक ढंग से लड़ते रहेंगे, यात्रा जारी रहेंगी.’

बीजेपी सिर्फ इतने पर ही नहीं रुकी, महाराष्ट्र बीजेपी ने तो बाकायदा पूरे मामलो को अफगानिस्तान (Afghanistan) से जोड़ दिया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में अफगानिस्तान जैसे हालात हैं तो एनसीपी (NCP) ने जवाब देते हुए कहा कि महाराष्ट्र को बंगाल बनाने की साजिश हो रही है. 

क्या है मामला? 

महाराष्ट्र सरकार, नारायण राणे को लेकर इतनी हमलावर इसलिए है क्योंकि बीते दिनों हुई जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर विवादित बयान दिया था. उनके बयान के बाद उनके खिलाफ नासिक समेत 4 अन्य जगह FIR दर्ज हुई थी. और कल जब नारायण राणे रत्नागिरी स्थित अपने घर में खाना खाने बैठे थे उसी दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. 

इनपुट (कृष्णा ठाकुर, राजीव रंजन और अंकुर त्यागी)

LIVE TV

Related posts