Live: लखनऊ पहुंचकर पीएम मोदी ने कल्याण सिंह को दी श्रद्धांजलि, बोले- देश ने मूल्यवान शख्सियत को खो दिया – अमर उजाला – Amar Ujala

11:41 AM, 22-Aug-2021

पीएम बोले- उन्होंने अपना नाम सार्थक कर दिया

श्रद्धांजलि के बाद पीएम मोदी ने कल्याण सिंह को याद करते हुए कहा कि हमसब के लिए यह शोक की घड़ी है। उन्होंने जीवन ऐसे जिया कि माता-पिता द्वारा दिए गए नाम को सार्तक कर दिया। उन्होंने जनकल्याण को अपना जीवन समर्पित कर दिया। देश ने एक मूल्यवान शख्सियत और सामर्थवान नेता खोया है। हम उनके आदर्शों को ध्यान में रखते हुए उनका सपना साकार करने का प्रयास करेंगे।

11:16 AM, 22-Aug-2021

कल्याण सिंह से आवास पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एयरपोर्ट से सीधे कल्याण सिंह के मॉल एवेन्यू आवास पर पहुंचे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन कर पुष्प चक्र अर्पित किया।

10:48 AM, 22-Aug-2021

उत्तराखंड में एक दिन का शोक घोषित

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद सोमवार को उत्तराखंड में भी एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है।

 

10:45 AM, 22-Aug-2021

लखनऊ पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए लखनऊ पहुंचे। यहां पहले से ही बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता उनके आने की प्रतीक्षा कर रहे थे। एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी ने उनका अभिवादन किया।

10:27 AM, 22-Aug-2021

आवास पर अंतिम दर्शन के लिए लगी भीड़

पूर्व मुख्यमंत्री के अंतिम दर्शन के लिए स्वामी चिन्मयानंद, राजा भैया, महापौर संयुक्ता भाटिया और विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित भी उनके आवास पर पहुंचे।

 

10:24 AM, 22-Aug-2021

अमौसी एयरपोर्ट पर उतरेगा पीएम मोदी का विमान

लखनऊ स्थित कल्याण सिंह के आवास पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बताया गया कि पीएम मोदी का विमान कुछ ही देर में अमौसी एयरपोर्ट पर उतरेगा, जिसके बाद वो सीधे कल्याण सिंह के आवास पर पहुंचेंगे।

10:22 AM, 22-Aug-2021

आवास पर लगा नेताओं का जमावड़ा

कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पर नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। केशव प्रसाद मौर्य, महेंद्र सिंह, आशुतोष टंडन समेत कई नेता वहां मौजूद हैं। सभी को पीएम मोदी के आने का इंतजार है।

10:07 AM, 22-Aug-2021

लाल कृष्ण आडवाणी ने जताया दुख

लाल कृष्ण आडवाणी ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मेरे करीबी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह जी के निधन से मैं काफी दुखी हूं। भारतीय राजनीतिक का चमकता सितारा और जमीनी नेता थे। उन्होंने कमजोर वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए काफी मेहनत की थी जिसके चलते वह लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे। उन्होंने राज्य के बहुमुखी विकास में काफी योगदान दिया था। मैं राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान उनके साथ अपनी कई  बातें याद करता हूं।

09:37 AM, 22-Aug-2021

पीएम मोदी के साथ पहुंचेंगे जेपी नड्डा

कुछ ही देर में प्रधानमंत्री मोदी कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए लखनऊ स्थित उनके आवास पर पहुंचेंगे। इस दौरान उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे।

 

09:10 AM, 22-Aug-2021

11 बजे विधानसभा में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा पार्थिव शरीर

कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए सुबह 11:00 बजे से विधानसभा में उनके पार्थिव शरीर को रखा जाएगा। दोपहर 12:30 बजे भाजपा प्रदेश पार्टी कार्यालय में लोग श्रद्धा सुमन अर्पित कर सकेंगे। इसके बाद 2:30 बजे पार्थिव शरीर को बापू भवन ,महाराणा प्रताप, चारबाग, आलमबाग होते हुए चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट ले जाया जाएगा, जहां से एयर एंबुलेंस के माध्यम से पार्थिव शरीर अलीगढ़ स्थित उनके पैतृक निवास ले जाया जाएगा।

09:06 AM, 22-Aug-2021

अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री योगी

कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और अन्य दिग्गज नेता लखनऊ स्थिति आवास पर पहुंचे। यहां अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को रखा गया है।

 

09:02 AM, 22-Aug-2021

पैतृक जिले में होगा अंतिम संस्कार

रविवार को अंतिम दर्शन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक जिले अलीगढ़ ले जाया जाएगा। यहां 23 अगस्त को अतरौली के नरौरा में गंगा तट के किनारे अंतिम संस्कार किया जाएगा।

08:52 AM, 22-Aug-2021

अंतिम दर्शन के लिए पहुंचेंगे पीएम मोदी

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए लखनऊ स्थिति उनके आवास पर रखा गया है। पीएम मोदी भी अंतिम दर्शन के लिए यहां पहुंचेंगे। उम्मीद है कि पीएम 10 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए पहुंच सकते हैं।

 

08:42 AM, 22-Aug-2021

प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह के सम्मान में प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। वहीं सोमवार को सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा कर दी गई है। 

08:39 AM, 22-Aug-2021

अंतिम दर्शन के लिए पहुंचीं मायावती

सोमवार सुबह ही बसपा अध्यक्ष मायावती कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए उनके निवास पर पहुंचीं। इस दौरान मायावती ने कहा कि भाजपा के कद्दावर नेता व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के पूर्व राज्यपाल रहे कल्याण सिंह के निधन की खबर अति-दुःखद है। उनके परिवार व समर्थकों आदि के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। कुदरत उन सबको इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

Related posts