बेरहम तालिबान ने कर दी अफगान पुलिस प्रमुख की हत्या, बीच सड़क पर कर दिया गोलियों से छलनी, VIDEO वायरल – Hindustan

एक अफगान पुलिस प्रमुख को तालिबान द्वारा समूह के सामने आत्मसमर्पण करने के बाद बेरहमी से मार डाला गया। हत्या का यह वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है। एक अमेरिकी पत्रकार ने वीडियो ट्वीट करते हुए व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हुए लिखा, “यह उनकी सार्वजनिक माफी है।”

ट्विटर पर वायरल हो रहे एक वीडियो में हाजी मुल्ला अचकजई को दिखाया गया है, जो हेरात में बगदीस प्रांत में पुलिस का नेतृत्व कर रहे थे। न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, क्लिप में दिख रहे व्यक्ति की आंखों पर पट्टी बंधी है। वह गोलियां चलने से पहले घुटने टेक दिया है। गोली लगने के बाद उसका बेजान शरीर जमीन पर गिर जाता है।

आपको बता दे कि अफगान सरकारी अधिकारियों के लिए तालिबान द्वारा मंगलवार को घोषित सार्वजनिक माफी के बाद सामने आया है। तालिबान ने महिलाओं सहित सभी सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को काम पर लौटने के लिए कहा था। 

आतंकवादी समूह ने तालिबान से संबंधित नेटवर्क के माध्यम से वीडियो भी शेयर किया है। अफगान सुरक्षा सलाहकार नासिर वज़ीरी, जो अचकज़ई को व्यक्तिगत रूप से जानते थे, ने न्यूज़वीक को बताया कि यह वीडियो क्लिप अन्य पुलिस अधिकारियों और सरकारी अधिकारियों द्वारा सत्यापित किया गया है।

आपको बता दें कि तालिबान ने पश्चिमी अफगानिस्तान के फराह प्रांत में 340 “राजनीतिक कैदियों” को भी रिहा किया है।

अफगानिस्तान दशकों में अपने सबसे खराब संकट का सामना कर रहा है क्योंकि तालिबान नियंत्रण ने लोगों को देश छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया है। उन्हें तालिबान के द्वारा किए जाने वाले अत्याचारों का डर है। तालिबान से बचने के लिए अफगानी काबुल हवाईअड्डे पर जमा हो गए हैं, जो कि फिलाहल अमेरिकी सैनिकों के केंट्रोल में है।

काबुल की सड़कों पर आतंकवादी कथित तौर पर बल प्रयोग कर लोगों को हवाईअड्डे में प्रवेश करने से रोक रहे हैं। तालिबान के नियंत्रण वाले हवाई अड्डे और उसकी परिधि के आसपास स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है।

आतंकवादी समूह द्वारा अफगान राजधानी पर नियंत्रण का दावा करने के तुरंत बाद, कई देशों ने अपने राजनयिक कर्मियों को देश से निकाला लिया है। हजारों लोग अफगानिस्तान छोड़ने के एक हताश प्रयास में काबुल हवाई अड्डे पर जमा हो गए। दुनिया अफगानिस्तान में सामने आ रही स्थिति को करीब से देख रही है। 

Related posts