RJD में घमासान : Who Is Tej Pratap , जाकर मेरे पिताजी से पूछिए कौन है तेज प्रताप यादव – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • गलत का साथ नहीं दूंगा चाहे बगावत ही क्यों ना करनी पड़े : तेज प्रताप यादव
  • लालू जी से जाकर पूछिए हू इज तेज प्रताप यादव
  • पार्टी के संविधान को लेकर मैं कोर्ट जाऊंगा : तेज प्रताप यादव

पटना।
आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को लेकर पार्टी के अंदर मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा। दरअसल बुधवार को राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव से मुलाकात करने के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पार्टी कार्यालय पहुंचे थे। वहां पहुंचकर उन्होंने सबसे पहला काम छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष आकाश कुमार को पद से मुक्त कर गगन कुमार को अध्यक्ष बनाने का किया था। इससे आग बबूला होकर लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने जगदानंद सिंह पर ताबड़तोड़ कई आरोप लगा दिए थे।

तेज प्रताप यादव ने दी कोर्ट जाने की धमकी
बुधवार के बाद गुरुवार को भी तेज प्रताप यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला है। तेज प्रताप यादव ने कहा कि छात्र राजद के अध्यक्ष को हटाया जाना पार्टी के संविधान के विरुद्ध है। लालू के बेटे ने कहा कि अगर इसे वापस नहीं लिया गया तो वह इस मामले को कोर्ट तक लेकर जाएंगे। तेज प्रताप यादव ने यह भी कहा कि अगर जगदानंद सिंह को छात्र राजद के अध्यक्ष को हटाना ही था, तो वह एक बार मुझसे बात भी कर सकते थे। तेज प्रताप यादव ने कहा कि क्या जगदानंद सिंह यह नहीं जानते कि मैं भी लालू प्रसाद यादव का बेटा हूं। दरअसल इस बार मामला तेज प्रताप यादव के बेहद करीबी और छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव का है जिसे जगदानंद सिंह ने पद से हटा दिया तो तेज प्रताप यादव ने जगदानंद सिंह की हैसियत पर सवाल उठा दिए।

जगदानंद सिंह ने कहा था तेज प्रताप से नहीं है नाराज
बुधवार को राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव से मुलाकात करने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा था कि, वह तेज प्रताप यादव से नाराज नहीं है। जब उनसे यह पूछा गया कि तेज प्रताप यादव ने उन्हें हिटलर तक कहा है तब जगदानंद सिंह ने यह कहा था कि, लालू यादव या जगदानंद हिटलर नहीं हो सकते हिटलर या तानाशाह तो नरेंद्र मोदी हो सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा था कि राष्ट्रीय जनता दल के संवैधानिक पद पर लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह ही है जो पार्टी में संवैधानिक तौर पर फैसला ले सकते हैं।

जगदानंद सिंह ने पूछा Who Is Tej Pratap
तेज प्रताप यादव द्वारा लगातार अपने ऊपर किए जा रहे हमले से नाराज हुए जगदानंद सिंह ने यह पूछा कि तेज प्रताप यादव कौन है। उन्होंने कहा की मुझसे स्पष्टीकरण मांगने का अधिकार केवल लालू यादव को ही है किसी दूसरे को नहीं। जगदानंद सिंह ने बुधवार को ही बताया था कि छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा ही किया जा सकता है। तेज प्रताप यादव को यह अधिकार नहीं है कि वह किसी को अध्यक्ष बना सकें।

तेज प्रताप ने जगदानंद सिंह को कहा जाकर मेरे पिताजी से पूछे कौन है तेज प्रताप
जगदानंद सिंह द्वारा तेज प्रताप यादव के विषय में यह कहा जाना कि Who Is Tej Pratap, लालू के बड़े लाल को चुभ गई है। तेज प्रताप यादव ने बजाप्ता प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर कहा कि, उन्हें यह नहीं पता कि तेज प्रताप यादव कौन है, तो उन्हें जाकर लालू प्रसाद यादव से पूछना चाहिए कि तेज प्रताप यादव कौन है। गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर तेज प्रताप यादव ने एक बार फिर जमकर जगदानंद सिंह पर हमला बोला है। बता दें कि बुधवार को भी तेज प्रताप यादव ने छात्र राजद के पोस्टर मामले में भी जगदानंद सिंह को ही दोषी ठहराया था। लालू के बड़े लाल ने कहा था कि पोस्टर पर कालिख पोतने से लेकर तेजस्वी की तस्वीर गायब करने का खेल भी जगदानंद सिंह ने ही रची थी।

Related posts