दिल्ली-एनसीआर : शाम तक दूर हो सकती है मॉनसून से शिकायत, राहत भरी बूंदों की उम्मीद – अमर उजाला – Amar Ujala

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली
Published by: दुष्यंत शर्मा
Updated Thu, 19 Aug 2021 05:02 AM IST

ख़बर सुनें

विस्तार

उमस भरी गर्मी से राहत की उम्मीद में बैठे दिल्ली-एनसीआर वासियों को बृहस्पितवार को राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। इससे चिलचिलाती धूप से राहत मिलने की उम्मीद है। हालांकि, हवा में नमी का स्तर अधिक होने की वजह से आद्रता से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। 

विज्ञापन

प्रादेशिक मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार अधिक 38 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक अधिक 27.4 डिग्री सेल्सियस रहा। बीते 24 घंटों में हवा में नमी का स्तर 45 से 85 फीसदी रहा। वहीं, दिल्ली के पालम में 38.2,  लोदी रोड में 37.9, नजफगढ़ में 39.3 व स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में सबसे अधिक 39.7 पारा पहुंच गया। दिनभर चिलचिलाती धूप की वजह से लोगों का बुरा हाल रहा। शाम को सूरज ढलने के बाद भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली। 

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और शाम तक बारिश की भी संभावना है। विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए यलो से लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस कड़ी में 21 अगस्त तक पारा 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। अच्छी खबर है कि पूरे सप्ताह लोगों को बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिलती रहेगी। इसके बाद मौसम में बदलाव की संभावना है। 

Related posts