जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकी हमला, फायरिंग में बीजेपी नेता जावेद अहमद डार की मौत – Zee News Hindi

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम में आतंकी हमला (Terrorist Attack) हुआ है जिसमें बीजेपी नेता जावेद अहमद डार (Javed Ahmad Dar) की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने डार को निशाना बनाते हुए इस वारदात को अंजाम दिया है. हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

गोली लगने से बीजेपी नेता की मौत

जावेद अहमद बीजेपी की कुलगाम यूनिट के सदस्य थे और उन पर होमशालीबाग चुनाव क्षेत्र का प्रभार भी था. बीजेपी की कश्मीर मीडिया सेल के हेड मंजूर अहमद ने इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है. जानकारी के मुताबिक आतंकी वारदात में गोली लगने के बाद जावेद गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे जिसके बाद उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया. हालांकि अस्पताल में बीजेपी नेता ने दम तोड़ दिया.

पुलिस के मुताबिक आतंकियों ने करीब चार बजकर 30 मिनट पर दक्षिण कश्मीर के ब्रजलू जागीर इलाके में जावेद अहमद डार को उनके घर के करीब गोली मार दी. अब इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी वारदात, BJP नेता और पत्नी की गोली मारकर हत्या

बीजेपी के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी इस हमले को निंदनीय बताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि अहमद के परिवार के साथ मेरी संवेदना है, अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे. 

बीजेपी नेताओं पर हमले बढ़े

गौरतलब है कि आतंकी लगातार बीजेपी नेताओं को निशाना बना रहे हैं. पिछले हफ्ते ही आतंकियों ने अनंतनाग में ऐसी ही एक वारदात को अंजाम दिया था. शहर के लाल चौक पर आतंकियों ने बीजेपी नेता गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी पर फायरिंग कर दी जिसके बाद इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई थी. 

Related posts