Sushmita Dev: कांग्रेस को बड़ा झटका, महिला इकाई की अध्यक्ष और पूर्व सांसद सुष्मिता देव ने दिया इस्तीफा, कपिल सिब्बल ने कसा पार्टी पर तंज – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • असम की दिग्गज नेता और पूर्व सांसद सुष्मिता देव ने छोड़ी कांग्रेस
  • ऑल इंडिया महिला कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाल रही थीं सुष्मिता
  • सिल्चर से सांसद रह चुकी हैं सुष्मिता, पिता संतोष मोहन थे कैबिनेट मंत्री

गुवाहाटी
कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष और असम के सिलचर से पूर्व सांसद सुष्मिता देव ने पार्टी छोड़ दिया है। उन्होंने सोनिया गांधी को इस्तीफा सौंपे जाने के साथ ही अपना ट्विटर बायो भी बदलकर कांग्रेस की ‘पूर्व सदस्य’ कर दिया। कपिल सिब्बल ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि पार्टी आंखें बंद कर आगे बढ़ रही है।

पिछले करीब 3 दशकों से कांग्रेस में जुड़ीं सुष्मिता ने पार्टी क्यों छोड़ी, इसके पीछे वजह स्पष्ट नहीं हो पाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा भेज दिया है। सुष्मिता, कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व में भारत सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके संतोष मोहन देव की बेटी हैं। उनकी मां बिथिका देव भी विधायक रह चुकी हैं।

दिग्गज कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने सुष्मिता देव की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की जानकारी देते हुए कहा कि युवा नेता कांग्रेस छोड़ते जा रहे हैं और हम ‘बूढ़े’ नेताओं को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है। कांग्रेस पार्टी आंखें बंद कर आगे बढ़ रही है।

मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक सुष्मिता ने कहा है कि वह लोगों की सेवा का नया अध्याय शुरू करने जा रही हैं। साथ ही उन्होंने पार्टी का वॉट्सऐप ग्रुप भी छोड़ दिया है। सुष्मिता, राहुल गांधी सहित कांग्रेस के उन नेताओं में शामिल थीं, जिनके अकाउंट को ट्विटर ने ब्लॉक कर दिया था।



सुष्मिता देव (फाइल फोटो)

Related posts