अफगानिस्तान: तालिबान की एंट्री के बाद काबुल छोड़ रहे हैं लोग, सड़कों पर भी भीषण जाम, देखें VIDEO – Hindustan

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान की एंट्री हो चुकी है। इसके साथ ही यहां पर तालिबान का कब्जा हो चुका है। रविवार को नई अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में अली अहमद जलाली को चुना गया है। तालिबान को सत्ता हस्तांतरित करने के लिए अफगान प्रेसिडेंशियल पैलेस एआरजी में बातचीत चल रही है। वहीं तालिबान के कब्जे में आने के बाद काबुल की मुश्किलें बढ़ रही हैं। सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह के वीडियो पोस्ट कर लोग यहां के ताजा हालात के बारे में बता रहे हैं। 

सड़कों पर वाहनों की कतार
ओबैदुल्ला रहीमी मशवानी नाम के एक टि्वटर यूजर ने वीडियो पोस्ट किया है। इसमें काबुल के ताजा हालात को दिखाया गया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि शहर की तमाम सड़कों पर वाहनों की कतार है। इसके चलते पूरे शहर में जाम लगा हुआ है। टि्वटर यूजर का कहना है कि उसने यह वीडियो नहीं बनाया है, लेकिन वह शहर की सड़कों पर निकला था। इस दौरान वहां पर ठीक ऐसे ही हालात थे, जैसा वीडियो में दिखाया गया है। 

सब दूर भाग रहे हैं
मसीह अलीनेजाद नाम की ईरानी पत्रकार और एक्टिविस्ट ने सहरा करीमी का एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में सहरा कुछ देर के लिए अपना मास्क हटाती नजर आती हैं। वीडियो के साथ मसीह ने करीमी के हवाले से ट्वीट किया है। इस ट्वीट में लिखा है कि शहर में तालिबान की एंट्री हो चुकी है। हम सब दूर भाग रहे हैं। ट्वीट में आगे लिखा है कि यह किसी डरावनी फिल्म का सीन नहीं है। यह तालिबान की हकीकत है। पिछले हफ्ते ही कुल में एक फिल्म फेस्टिवल का आयोजन हुआ था और आज सब अपनी जान बचाने के लिए भाग रहे हैं। यह देखना दुखद है कि दुनिया भर के लोग कोई मदद नहीं कर रहे हैं। 
 

Related posts