Twitter इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी की भारत से छुट्टी, सरकार से लिया था ‘पंगा’ – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी का अमेरिका ट्रांसफर
  • अमेरिका में रेवेन्यू स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशंस के सीनियर डायरेक्टर बने
  • ट्विटर और सरकार के बीच चली खींचतान में नाम सुर्खियों में रहा था

नई दिल्ली
ट्विटर इंडिया (Twitter India) के प्रमुख मनीष माहेश्वरी (Manish Maheshwari) का अमेरिका ट्रांसफर कर दिया गया है। वह अमेरिका में रेवेन्यू स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशंस के सीनियर डायरेक्टर बनाए गए हैं जहां उनका जोर न्यू मार्केट्स पर होगा। ट्विटर और सरकार के बीच चली रही खींचतान में मनीश माहेश्वरी का नाम सुर्खियों में रहा था। उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी उन्हें एक मामले में तलब किया था। उन्हें ट्विटर पर एक यूजर की तरफ से अपलोड किए गए फर्जी वीडियो की जांच में पेश होने के लिए कहा गया था।

MoneyControl के मुताबिक ट्विटर के सीनियर एग्जीक्यूटिव यू सासामोतो ने Twitter पर इस खबर की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि दो साल से अधिक समय तक हमारे भारतीय बिजनस के नेतृत्व के लिए मनीष माहेश्वरी को धन्यवाद। अमेरिका में न्यू मार्केट वर्ल्डवाइड के रेवेन्यू स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशंस में नई भूमिका के लिए आपको बधाई। आपको ट्विटर के लिए इस अहम पद का नेतृत्व करते हुए देखकर उत्साहित हूं।

2 हिस्सों में आ सकता है LIC का मेगा आईपीओ, देश में पहली बार होगा ऐसा

माहेश्वरी की जगह कौन
ट्टिवर ने इस बारे में एक ईमेल में कहा कि भारत में हमारे कंट्री डायरेक्टर और प्रमुख के रूप में 2 साल से ज्यादा समय तक टीम को सपोर्ट करने के बाद, मनीष सैन फ्रांसिस्को में सीनियर डायरेक्टर, रेवेन्यू स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशंस में नई भूमिका निभाएंगे, जो न्यू मार्केट एंट्री पर केंद्रित है। वह Deitra Mara को रिपोर्ट करेंगे।

ईमेल के अनुसार भारत में ट्विटर की वर्तमान सेल्स हेड कनिका मित्तल और बिजनस हेड नेहा शर्मा कत्याल देश में ट्विटर इंडिया को मिल कर लीड करेंगी। वे ट्विटर JAPAC/Twitter जापान के वाइस प्रेसिडेंट यू सासामोतो को रिपोर्ट करेंगी। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि ट्विटर ने अचानक मनीष माहेश्वरी को भारत से हटाने का फैसला क्यों किया है। लेकिन हाल के दिनों में भारत सरकार और ट्विटर के बीच नए आईटी नियमों के पालन को लेकर गतिरोध काफी बढ़ गया है।

पीएम मोदी ने लॉन्च की व्हीकल स्क्रैपेज पॉलिसी, जानिए कैसे देश और कंपनी ही नहीं आम जनता को भी होगा फायदा!

यूपी पुलिस ने किया था तलब
गाजियाबाद पुलिस ने शहर में 65 साल के एक व्यक्ति के साथ मारपीट का फर्जी वीडियो ट्विटर पर पोस्ट करने के मामले में 15 जून को एक मामला दायर किया था। इसमें ट्विटर इंडिया और उसके अमेरिकी मुख्यालय को आरोपी के तौर पर नामजद किया गया था। यूपी पुलिस ने माहेश्वरी को नोटिस भेजकर आगे की जांच के लिए तलब किया था। माहेश्वरी ने इसे चुनौती दी थी और कर्नाटक हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। माहेश्वरी ने गुरुवार को कर्नाटक हाई कोर्ट को बताया था कि ट्विटर इंडिया एक स्वतंत्र इकाई है, क्योंकि इसकी मूल कंपनी ट्विटर Inc का इसमें एक भी हिस्सा नहीं है।

Related posts