राज्य सभा में हंगामे का Video आया सामने, लेडी मार्शल से धक्का-मुक्की करते दिखे सांसद – Zee News Hindi

नई दिल्ली: संसद का मॉनसून सत्र (Parliament Monsoon Session) विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया और संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया. राज्य सभा में बुधवार (11 अगस्त) को हालात बदतर हो गए और विपक्षी सांसदों सदन की मर्यादा लांघते हुए वेल में आकर प्रदर्शन किया. इस बीच विपक्ष लगातार आरोप लगा रहा है कि बाहर से मार्शल बुलाकर विपक्षी सांसदों के साथ बदसलूकी की गई, लेकिन अब सदन का वीडियो आया है और सच्चाई सामने आ गई है.

लेडी मार्शल से धक्का-मुक्की करते दिखे सांसद

राज्य सभा के फुटेज में देखा जा सकता है कि विपक्ष के सांसद राज्य सभा के वेल में आकर प्रदर्शन कर रहे थे. इसके बाद मार्शलों ने सांसदों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन सांसद सभापति की सीट की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे थे. वीडियो में दिख रहा है कि सांसद लेडी मार्शल से धक्का-मुक्की करते दिख रहे हैं.

यहां देखें राज्य सभा के प्रदर्शन का वीडियो

10 अगस्त को भी सांसदों ने किया था हंगामा

इससे पहले राज्य सभा में विपक्षी सांसदों ने मंगलवार (10 अगस्त) को भी जोरदार हंगामा किया था और टेबल के ऊपर चढ़ गए थे. विपक्षी सांसदों का हंगामा करीब डेढ़ घंटे तक चला था. बाद में मार्शल इन लोगों को सदन के बाहर ले गए और इसके बाद थोड़ी देर के लिए सदन स्थगित कर दिया गया. हालांकि सदन फिर शुरू होने पर इन सदस्यों ने फिर मेज पर चढ़कर हंगामा शुरू कर दिया. सदन में विपक्ष के कई सदस्य विरोध जताने के लिए काले कपड़े और काला मास्क पहनकर आए थे.

हंगामे को देख भावुक हो गए थे उपराष्ट्रपति

राज्य सभा में मंगलवार हुई घटना को लेकर राज्य सभा अध्यक्ष और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) बुधवार को भावुक हो गए थे और विपक्ष के बर्ताव की निंदा की थी. वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने मंगलवार की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि कृषि कानूनों का विरोध करते हुए कुछ सांसद मेज पर बैठ गए और अन्य सदस्य सदन की मेज पर चढ़ गए, तब इस राज्य सभा की सारी पवित्रता खत्म हो गई. राज्य सभा के वेंकैया नायडू ने अपनी कुर्सी से खड़े होकर दुख व्यक्ति किया और कहा कि मुझे कल की घटना से बहुत गहरा दुख पहुंचा है, मैं रात को सो नहीं पाया.

Related posts