Maharashtra के लिए Covid टास्‍क फोर्स की चेतावनी, सितंबर-अक्‍टूबर में आ सकती है Third Wave – Zee News Hindi

मुंबई: कोविड की पहली और दूसरी लहर का सबसे बुरा कहर झेलने वाले महाराष्‍ट्र राज्‍य में एक बार फिर स्थिति बिगड़ रही है. केरल के साथ-साथ महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में फिर से मामले बढ़ रहे हैं. एक्टिव केस के मामले में यह देश में दूसरे नंबर पर है. इससे भी बड़ी चिंताजनक बात यह है कि महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा गठित की गई कोविड टास्‍क फोर्स (Covid Task Force) ने राज्‍य में जल्‍द ही कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) आने की चेतावनी भी दे दी है. 

सितंबर-अक्‍टूबर में आ सकती है लहर 

कोविड टास्‍क फोर्स ने कहा है कि महाराष्‍ट्र में कोरोना की तीसरी लहर सितंबर या अक्‍टूबर में आ सकती है. यह टास्‍क फोर्स कोरोना की स्थिति पर नजर रखने के लिए और इस महामारी से निपटने में सलाह देने के लिए गठित की गई है. हाल ही में मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने कोविड टास्‍क फोर्स के साथ अहम बैठक की थी. इसमें कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका समेत स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं, ऑक्‍सीजन के इंतजाम और महामारी को रोकने को लेकर चर्चा की गई थी. दूसरी लहर में ऑक्‍सीजन की कमी के कारण स्थिति बदतर हो गई थी और इसके कारण कई लोगों को अपनी जानें गंवानी पड़ी थीं. 

यह भी पढ़ें: Corona से जंग: Covaxin और Covishield वैक्सीन की मिक्सिंग पर Study को DCGI ने दी मंजूरी

हो चुकी हैं सवा लाख से ज्‍यादा मौतें 

देश में सबसे ज्‍यादा Covid मामले और मौतें महाराष्ट्र में ही दर्ज हुईं हैं. यहां पर कोरोना वायरस (Coronavirus) के 63 लाख से ज्‍यादा मामले दर्ज हुए और 1.34 लाख से ज्‍यादा मौतें (Covid Deaths) हुईं. राज्‍य में अब तक 61 लाख से ज्‍यादा मरीज ठीक भी हुए हैं. मंगलवार को ही राज्‍य में 137 मौतें और 5,609 मामले दर्ज किए गए हैं. साथ ही इन्‍हीं 24 घंटों में 7,720 मरीज ठीक हुए थे. राज्‍य में सबसे ज्‍यादा मामले मुंबई (Mumbai), ठाणे, पालघर में सामने आ रहे हैं. 

Related posts