तालिबान संग खून बहा रहे पाकिस्‍तानी जिहादी, अफगानों ने दुनियाभर से की प्रतिबंध की मांग – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • तालिबान की मदद कर रहे पाकिस्‍तान के खिलाफ अफगान जनता ने आवाज बुलंद कर दी है
  • अफगानिस्‍तान, पाकिस्‍तान में #SanctionPakistan हैशटैग ट्विटटर पर टॉप ट्रेंड कर रहा
  • लाखों लोग इस हैश टैग का इस्‍तेमाल करके पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की मांग कर चुके

इस्‍लामाबाद/काबुल
अफगानिस्‍तान में तालिबान के समर्थन में हजारों की तादाद में जिहादियों को भेजकर ‘छद्म युद्ध’ लड़ रहे पाकिस्‍तान के खिलाफ अफगान जनता ने आवाज बुलंद कर दी है। अफगानिस्‍तान, पाकिस्‍तान और भारत समेत दुनिया के कई देशों में #SanctionPakistan हैशटैग ट्विटटर पर टॉप ट्रेंड कर रहा है। अब तक लाखों की तादाद में लोग इस हैश टैग का इस्‍तेमाल करके तालिबान का समर्थन कर रहे पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की मांग कर चुके हैं।

अफगानिस्‍तान में तालिबानी-पाकिस्‍तानी आतंकवादी एक के बाद एक प्रांतों पर कब्‍जा करते जा रहे हैं। इस दौरान तालिबानी आतंकी जमकर खून बहा रहे हैं और हजारों की तादाद में लोग हताहत हुए हैं। वहीं लाखों लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित इलाकों की ओर जाना पड़ा है। इसी के खिलाफ अब अफगान जनता समेत दुनियाभर से पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही है।
तालिबान आतंकियों से घबराई पाकिस्‍तानी सेना, भागे-भागे कतर पहुंचे सेना प्रमुख जनरल बाजवा
हैशटैग 10 लाख बार ट्वीट करने का लक्ष्‍य
अब तक 3 लाख से ज्‍यादा लोग #Sanction Pakistan हैशटैग से ट्वीट कर चुके हैं। इस आवाज को बुलंद करने वालों में काबुल में पत्रकार हबीब खान प्रमुखता से बने हुए हैं। उन्‍होंने अपने फॉलोवर्स से अपील की है कि #Sanction Pakistan हैशटैग 10 लाख बार ट्वीट किया जाए। कई यूजर्स ने अफगान लोगों के शांति से रहने के अधिकार का समर्थन किया है। वे ऐसा अफगानिस्‍तान चाहते हैं जहां पर पड़ोसी देश के हस्‍तक्षेप का खतरा न हो जो आतंकी भेजकर उनके बच्‍चों की हत्‍या करता हो।

एक यूजर ने ट्वीट किया, ‘अगर संक्षेप में कहें तो अफगानिस्‍तान में स्थिरता लाने के लिए और मानवता को बचाने के लिए पाकिस्‍तान पर प्रतिबंध लगाने के अलावा और कोई विकल्‍प नहीं है।’ बता दें कि अफगानिस्‍तान से अमेरिका की वापसी के बाद अफगानिस्‍तान के हालात बहुत खराब होते जा रहे हैं। देश के कई हिस्‍सों में गोलियों की बारिश हो रही है। कई शहरों को तालिबान ने घेर लिया है जिससे उसमें रहने वाले लोग कैदी बनकर रह गए हैं।

तालिबान आतंकी लश्‍कर के साथ मिलकर हमले कर रहे
हाल ही में कई अफगान सैनिकों को तजिकिस्‍तान जाना पड़ा था। तालिबान की इस हिंसा को लेकर अब पाकिस्‍तान सवालों के कटघरे में है। पाकिस्‍तान के गृहमंत्री शेख रशीद भी मान चुके हैं कि कई तालिबानी आतंकियों का परिवार पाकिस्‍तान में रहता है। अफगानिस्‍तान के विदेश मंत्री मोहम्‍मद हनीफ अतमार ने कहा है कि तालिबान आतंकी पाकिस्‍तानी आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा और अलकायदा के साथ मिलकर हमले कर रहे हैं।

Taliban pakistan


पाकिस्‍तान के खिलाफ उठी प्रतिबंधों की मांग

Related posts