Maharashtra: 15 अगस्त से शुरू होगी Mumbai Local, वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वालों को ही सफर की इजाजत – Zee News Hindi

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने 15 अगस्त से मुंबई की लाइफलाइन माने जाने वाली लोकल ट्रेन (Mumbai Local Train) वापस शुरू करने की घोषणा कर दी है. इस फैसले से लोगों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है.

वैक्सीनेटेड होने पर ही ट्रेन में एंट्री

सीएम ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के पहले चरण में वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले लोगों को यात्रा करने की इजाजत दी जाएगी. ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों को अपने पास दोनों डोज का प्रमाण-पत्र रखना अनिवार्य होगा. इतना ही नहीं, वैक्सीनेशन के 14 दिन पूरे होने के बाद ही यात्रियों को ट्रेन से यात्रा करने की इजाजत होगी. सीएम ठाकरे ने कहा कि जिन लोगों ने 15 दिन पहले कोविड टीके की दोनों खुराक ली है, उन्हें इन ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी. इससे कम दिन होने पर लोग ट्रेन में सफर नहीं कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें:- खुशियों से आपकी झोली भर देगा सोमवार का दिन, बस ये दो राशि वाले रहें सतर्क

ऐप के जरिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन

रविवार रात 8 बजे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए लाइव आकर सीएम ठाकरे ने कहा कि, ‘मुंबई में 19 लाख लोग हैं, जो वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं. ये सभी लोग ऐप के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन कराके ट्रेन में सफर कर सकते हैं. जब तक पूरे राज्य में टीकाकरण पूर्ण नहीं हो जाता, हमें बहुत सावधानी के साथ हर एक कदम रखना होगा. इसलिए होटल, रेस्तरां, मॉल और धार्मिक स्थलों में ढील देने का फैसला सोमवार को कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक के दौरान लिया जाएगा.’

ये भी पढ़ें- शादी करने के लिए चुरानी पड़ती है दूसरे की बीवी, अनोखा है रिवाज

6 जिलों में अब भी कोरोना का पीक

सीएम ने कहा, ‘मैंने प्राइवेट दफ्तरों से अनुरोध किया है कि वह अपने कार्यालय के समय को कम कर दें. हमें तीसरी लहर की तैयारी पहले से कर लेनी चाहिए. हमने कुछ जगहों पर ढील देने का फैसला किया है. ऐसे में अगर राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या दोबारा बढ़ती है तो लॉकडाउन लगाया जाएगा. राज्य के 6 जिले अभी भी चिंता का विषय बने हुए हैं क्योंकि इन क्षेत्रों में कोविड-19 मामलों की संख्या अभी भी अधिक है. पुणे, अहमदनगर, सोलापुर, कोल्हापुर, सांगली, सतारा, सिंधुदुर्ग, रत्नागिरी और बीड में अभी भी बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं.

LIVE TV

Related posts