Delhi: सोमवार से अनलॉक होंगे सभी Weekly Market, केजरीवाल सरकार ने जारी किया आदेश – Zee News Hindi

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में सोमवार से सभी वीकली बाजारों (Weekly Markets) को खोलने की अनुमति दिल्ली सरकार ने दे दी है. इस बात की जानकारी खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट करके दी. उन्होंने कहा कि ‘हमें गरीबों की चिंता है, इसलिए हम वीकली बाजार खोल रहे हैं. लेकिन इस दौरान बाजारों में सभी को कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा.’

काफी समय से उठ रही थी मांग

साप्ताहिक बाजार संगठन पिछले काफी समय से डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) और दिल्ली सरकार से बाजारों को खोलने की इजाजत देने की मांग कर रहे थे. लेकिन कोरोना के प्रकोप के कारण दिल्ली सरकार ने उस वक्त अनुमति नहीं दी थी. लेकिन जैसे ही कोरोना के केसों में गिरावट आई दिल्ली सरकार ने वीकली मार्केट पर लगी पाबंदी को हटा दिया. अब सोमवार से साप्ताहिक बाजार कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए खोले जा सकेंगे. इस फैसले से व्यापारी वर्ग और दिल्ली की जनता काफी खुश है.

ये भी पढ़ें:- रविवार के दिन भूल से भी ना करें ये गलतियां, वरना हो सकता है बड़ा ‘हादसा’

दिल्ली BJP ने किया था प्रदर्शन

उधर, वीकली बाजार खोलने पर दिल्ली बीजेपी की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ‘दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन के बाद आखिरकार केजरीवाल सरकार को झुकना पड़ा. साप्ताहिक बाजार के जरिए अपनी जीविका चलाने वाले सभी लोगों को बधाई. भाजपा इसी तरह जनता के हक की लड़ाई लड़ती रहेगी और केजरीवाल सरकार की आंखें खोलती रहेगी.

LIVE TV

Related posts