Delhi Dalit girl death : ट्विटर ने रेप पीड़ित की पहचान जाहिर करने वाले राहुल गांधी के ट्वीट को हटाया – Navbharat Times

नई दिल्ली
ट्विटर ने रेप विक्टिम की पहचान उजागर करने वाले राहुल गांधी के ट्वीट को हटा दिया है। दरअसल, दिल्ली के नांगल गांव में एक 9 साल की बच्ची की कथित तौर पर रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। राहुल गांधी मृत बच्ची के परिवार से मिलने गए थे उसके माता-पिता के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की थी। अब उस ट्वीट को ट्विटर ने हटा दिया है।

क्या है मामला

दरअसल, दिल्ली के नांगला इलाके में एक 9 साल की बच्ची की श्मशान में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। परिजनों का आरोप है कि बच्ची की रेप के बाद हत्या की गई है। आरोप पुजारी पर लग रहे हैं। जबकि पुजारी का दावा है कि बच्ची की मौत करंट लगने से हुई है। बच्ची के शव का आनन-फानन में अंत्येष्टि कराने की कोशिश से पुजारी सवालों के घेरे में है। इस मामले पर सियासत भी तेज हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मृत बच्ची के परिजनों से मुलाकात की थी। उन्होंने बच्ची के माता-पिता के साथ अपनी एक तस्वीर को ट्वीट किया था। उसी ट्वीट को ट्विटर ने हटाया है।
Delhi Dalit girl death: 9 साल की पीड़िता के माता-पिता की तस्वीर शेयर कर घिरे राहुल गांधी, आयोग ने ट्विटर से ऐक्शन लेने को कहा
बीजेपी ने उठाए थे राहुल गांधी पर सवाल
राहुल गांधी के उस ट्वीट पर बीजेपी ने भी सवाल उठाया था। पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि ट्वीट के लिए राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) को इसका संज्ञान लेना चाहिए। पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मृतक बच्ची के माता-पिता की पहचान सार्वजनिक कर कानूनी प्रावधानों का घोर उल्लंघन किया है।

बाल आयोग ने ट्विटर से तस्वीर हटाने को कहा था
राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने ट्विटर इंडिया से राहुल गांधी की ओर से साझा की गई तस्वीर को हटाने को कहा था। आयोग ने कहा था कि ट्विटर इस पोस्ट को हटाए और कांग्रेस नेता के ट्विटर हैंडल के खिलाफ कार्रवाई करे।

rahul


Related posts