Budgam Encounter: आतंकी संगठन अल बद्र से जुड़ा था बडगाम में सुरक्षाबलों के हाथों ढेर हुआ शकीर, गिरफ्तार हुआ शबीर लश्कर के लिए करता था काम – Navbharat Times

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के बडगाम में हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथों मारे गए आतंकवादी की शिनाख्त कर ली गई है। आतंकी संगठन अल बद्र के लिए काम करने वाला शकीर बशीर डार अवंतिपोरा का निवासी था और पहले लश्कर के साथ भी काम कर चुका है। वहीं पकड़े गए आतंकी की पहचान शबीर अहमद नजर के तौर पर हुई है।

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि ढेर किया गया आतंकवादी अवंतिपोरा के गोरीपोरा के निवासी बशीर अहमद डार का बेटा शकीर बशीर डार था। पुलिस रेकॉर्ड के अनुसार वह कई आतंकी संगठनों से जुड़ा रहा था और उसके खिलाफ कई केस भी दर्ज थे। हाल ही में अल बद्र नामक संगठन से जुड़ने से पहले वह लश्कर के साथ भी काम कर चुका था।

पुलिस ने बताया कि मृतक आतंकी के पास से 2 मैगजीन और 32 राउंड के साथ एक AK-56 राइफल, 2 मैगजीन और 16 राउंड के साथ एक चाइनीच पिस्टल, एक बैगपैक और एक पाउच बरामद किया गया है। मौके से भागे दूसरे आतंकी वुयान ख्रिउ निवासी शबीर अहमद नजर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। वह लश्कर से जुड़ा हुआ था। उसके पास से भी पिस्टल, ग्रेनेड, मैगजीन बरामद हुआ है। मोहम्मद शफी डार नामक ट्रक ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

बडगाम के मोचवा इलाके में शनिवरा अहले सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। वहीं दूसरा गिरफ्तार कर लिया गया। आतंकियों के छिपे होने की खुफिया इनपुट के बाद पुलिस और सेना का यह जॉइंट ऑपरेशन शुरू हुआ।



फाइल फोटो

Related posts