Monsoon Session: पेगासस मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा, लोकसभा की कार्यवाही 9 अगस्त तक स्थगित – अमर उजाला – Amar Ujala

विज्ञापन

12:40 PM, 06-Aug-2021

लोकसभा की कार्यवाही 9 अगस्त तक स्थगित

संसद में पेगासस मुद्दे पर विपक्षी दलों ने जोरदार हंगामा किया। विपक्ष के हंगामे को देखते हुए लोकसभा की कार्यवाही 9 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

11:22 AM, 06-Aug-2021

लोकसभा में पेगासस पर हंगामा जारी

पेगासस जासूसी कांड को लेकर लोकसभा में विपक्षी दलों के सांसदों का हंगामा जारी है। विपक्षी दलों के सांसद बेल में पहुंचकर हंगामा कर रहे हैं।  विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई।

11:08 AM, 06-Aug-2021

नवनीत राणा ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना

अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने सदन के बाहर हाथों में पोस्टर लेकर पहुंचीं। इन पोस्टरों में लिखा गया है कि संसद में किसानों का मुद्दा अमरावती और महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में आई भीषण बाढ़, बेरोजगारी, कोरोना बीमारी सहित बहुत सी ऐसी समस्याएं हैं, जिनका मुद्दा सांसद उठाना चाहते हैं, लेकिन विपक्षी दल सदन नहीं चलने दे रहे हैं, जिसकी वजह से ये मुद्दे नहीं उठ पा रहे हैं।

10:49 AM, 06-Aug-2021

विपक्षी पार्टियां जंतर-मंतर जाएंगी

कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए कांग्रेस समेत विपक्षी दल सरकार पर दबाव बनाए हुए हैं। विपक्षी दलों के सांसद रोज कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे हैं। इसी कड़ी में किसानों की मांग को समर्थन देने के लिए आज विपक्षी पार्टियां जंतर-मंतर जाएंगी। राहुल गांधी में वहां जाएंगे।

 

10:32 AM, 06-Aug-2021

सरकार को घेरने की तैयारी

सरकार के खिलाफ विपक्ष लगातार हमलावर है। शुक्रवार को सरकार को घेरने के लिए सुबह 10 बजे विपक्षी दलों के नेता बैठक कर रहे हैं  ये बैठक संसद भवन में राज्यसभा के नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कमरे में चल रही है। सदन में आगे की रणनीति क्या हो, इस पर चर्चा की गई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी इस बैठक में मौजूद रहे।

 

09:52 AM, 06-Aug-2021

Monsoon Session: पेगासस मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा, लोकसभा की कार्यवाही 9 अगस्त तक स्थगित

संसद के मानसून सत्र का आज 13वां दिन है, पेगासस जासूसी कांड, कृषि कानून, महंगाई समेत अन्य मुद्दों को लेकर संसदन में हंगामा जारी है। अभी तक सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए सहमति नहीं बन पाई है। विपक्ष चर्चा की शुरुआत पेगासस जासूसी के मुद्दे पर करना चाहता है, जबकि सरकार इससे मसले पर बातचीत करने को तैयार नहीं है। विपक्ष हर दिन दोनों सदनों में जमकर शोरगुल कर रहा है। सदन की कार्यवाही हर दिन हंगामे की भेंट चढ़ रही है। आज भी सदन में हंगामे के आसार हैं। हालांकि, हंगामे के बीच कुछ विधेयक पास भी रहे हैं। गुरुवार को राज्यसभा में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वायु गुणवत्ता प्रबंधन संबंधी विधेयक पास हुआ।  विपक्षी सदस्यों की नारेबाजी के बीच ‘राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र एवं संलग्न क्षेत्रों में वायु गुणवत्ता प्रबंधन के लिये आयोग विधेयक, 2021’ को मंजूरी दी गई। 

Related posts