Haryana: अचानक थाने पहुंच गए गृह मंत्री Anil Vij, थाना प्रभारी समेत 3 को किया सस्पेंड; मुंशी के खिलाफ FIR – Zee News Hindi

चंडीगढ़: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) शुक्रवार दोपहर अचानक पंचकूला (Panchkula) के सेक्टर-5 में बने पुलिस स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने थाने के सारे रिकॉर्ड को चेक किया, जिसमें कई कमियां नजर आईं. इसके बाद ड्यूटी पर मौजूद थाना प्रभारी ललित शर्मा (Lalit Sharma) को सस्पेंड कर दिया गया.

3 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

इसके बाद अनिल विज ने रोजनामचा और हाजिरी रजिस्टर जैसे रिकॉर्ड चेक किए, जिसमें 2 पुलिसकर्मियों के बिना अनुमति के गैरहाजिर होने का खुलासा हुआ. गृह मंत्री ने दोनों कर्मचारियों को सस्पेंड करने का आदेश दे दिया. इतना ही नहीं, सेक्टर-5 थाना में कार्यरत अन्य पुलिसकर्मियों को भी जबरदस्त फटकार लगाई. गृह मंत्री अनिल विज ने नकली करंसी और अन्य शिकायतों पर कार्रवाई न करने को लेकर संबंधित पुलिस कर्मी की जांच करने और सस्पेंड करने के आदेश दिए.

ये भी पढ़ें:- सबसे अनोखी मछली, जिसके खून का रंग है नीला; शरीर के अंदर मौजूद हैं 3 दिल

डिंपल कुमार के खिलाफ FIR का आदेश

गृह मंत्री ने आने की खबर पाकर पुलिस कमिश्नर सौरव सिंह और डीसीपी मोहित होंडा भी मौके पर पहुंच गए. सेक्टर-5 थाना के मुंशी पर काम में लापरवाही करने के आरोप लगाए. विज ने डीसीपी और सीपी से भी सवाल जवाब किए. इसके साथ ही उन्होंने जाली करंसी रखने के आरोप में मुंशी डिंपल कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा.

LIVE TV

Related posts