IND VS ENG: DRS लेने से डर रहे थे Virat Kohli, लेकिन Rishabh Pant की चतुराई से भारत को मिल गया विकेट – Zee News Hindi

नई दिल्ली: टीम इंडिया, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. नॉटिंघम के मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम को भारतीय टीम ने शुरुआती झटके दिए, जिससे इंग्लैंड की टीम उभर नहीं पाई.

भारतीय गेंदबाजों का धमाकेदार प्रदर्शन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. भारत की ओर से पहला ओवर फेंकने आए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने मैच के पहले ओवर की 5वीं गेंद पर बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज रोरी बर्न्स (Rory Burns) को एलबीडबल्यू कर पवेलियन का रास्ता दिखाया और फिर 21वें ओवर में टीम इंडिया को दूसरी कामयाबी मिली. 

ऋषभ पंत ने कर दिया ये कमाल

भारत को ये दूसरी सफलता मिलने में सबसे बड़ा हाथ विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) है. जी हां, इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्राउली को मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करा रहे थे. सिराज ने शानदार गेंदबाजी की और जैक क्राउली को छकाया और गेंद सीधा विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों में गई. हालांकि अंपायर ने आउट नहीं दिया. 

इस मौके पर विराट कोहली (Virat Kohli) DRS नहीं लेना चाह रहे थे. दरअसल इससे 3 गेंद पहले विराट ने रिव्यू गंवा दिया था और उन्हें पक्का नहीं पता था कि गेंद ने बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया है. सिराज को भी नहीं लग रहा था कि गेंद बल्ले से लगी है. हालांकि पंत अपनी बात पर खड़े रहे और उन्होंने आखिरकार कोहली को रिव्यू लेने के लिए मना लिया. जब तीसरे अंपायर ने क्राउली को आउट करार दिया, उसके बाद पंत और विराट की खुशी देखने लायक थी.

टीम इंडिया की शानदार शुरुआत

इस मैच में टॉस हारकर भारतीय टीम पहले गेंदबाजी करने उतरी. भारत ने मैच में शानदार शुरुआत की और शून्य के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के ओपनर रोरी बर्न्स को पवेलियन भेज दिया. 23 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 58 रन पर दो विकेट. वहीं मोहम्मद सिराज की गेंद पर जैक क्राउली 27 रन बनाकर आउट हुए और भारतीय टीम को तीसरी सफलता मिली.

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.  

इंग्लैंड: रोरी बर्न्‍स, डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जो रूट (सी), जॉनी बेयरस्टो, डैनियल लॉरेंस, जोस बटलर (डब्ल्यू), सैम कुरेन, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.

Related posts