UP के दौरे पर पहुंचे Amit Shah, कहा- CM Yogi राज्य में लाए कानून का राज – Zee News Hindi

लखनऊ: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah UP Visit) आज (रविवार को) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एक दिन के दौरे पर पहुंचे हैं. अमित शाह ने लखनऊ में फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट का भूमिपूजन (Forensic Institute In Lucknow) किया. गृह मंत्री आज मिर्जापुर (Mirzapur) में विंध्याचल कॉरिडोर (Vindhyachal Corridor) का शिलान्यास भी करेंगे. यूपी को आज कई सौगातें मिल सकती हैं.

गृह मंत्री ने रखी फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट की नींव

बता दें कि फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट के भूमिपूजन के दौरान गृह मंत्री के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. गृह मंत्री के दौरे को देखते हुए लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है. जान लें कि यह फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट लखनऊ के सरोजनी नगर में 50 एकड़ में 207 करोड़ की लागत से बनेगा. इसमें 14 लैब होंगी.

गृह मंत्री अमित शाह आज वाराणसी भी जाएंगे और वहां भगवान काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे. अमित शाह दोपहर करीब 3 बजे मिर्जापुर पहुंचेंगे.

अमित शाह ने लोकमान्य तिलक को दी श्रद्धांजलि

अमित शाह ने कहा कि कोरोना काल के कारण बहुत लंबे समय से मैं यूपी नहीं आया, लेकिन आप सबसे मिलकर दिल में अपार हर्ष है. आज लोकमान्य तिलक की पुण्यतिथि भी है. मैं उनको नमन करता हूं. उनके बलिदान को आने वाली कई पीढ़ियां नहीं भुला सकती हैं. उन्होंने सबसे पहले कहा था कि आजादी मेरा जन्म सिद्ध अधिकार है.

ये भी पढ़ें- पुलिस अफसर ने की हदें पार, सरेआम महिला को दिखाया प्राइवेट पार्ट

यूपी में अब है कानून का राज- शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि 2013 से 2019 तक यूपी में मैंने पार्टी के लिए जिले-जिले का दौरा किया. पहले महिलाओं को प्रताड़ित करते थे, दिन-दहाड़े से गोलियां चलती थीं और भू माफिया जमीन हड़पते थे, लेकिन 2017 में बीजेपी ने वादा किया था कि कानून का राज लाएंगे. आज मैं गर्व से कह सकता हूं कि सीएम योगी ने देश में सबसे आगे यूपी की कानून व्यवस्था को ले जाने का काम किया है.

अमित शाह ने आगे कहा कि योजनाओं को बनाना आसान होता है, लेकिन जमीन पर उतारना कठिन होता है. बीजेपी ने यह कर दिखाया, आम लोगों को फायदा हुआ.

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि योजनाओं को बनाना आसान होता है, लेकिन जमीन पर उतारना कठिन होता है. बीजेपी ने यह कर दिखाया, आम लोगों को फायदा हुआ. गरीब के घर शौचालय बनाने की बात हो, अकाउंट में पैसे पहुंचाने की बात हो या अनाज पहुंचाने की बात हो, सीएम योगी के नेतृत्व में बहुत अच्छा काम हुआ है.

वैक्सीनेशन में भी यूपी है आगे- शाह

उन्होंने कहा कि कोरोना की दोनों लहरों में योगी सरकार ने सबसे अच्छा काम किया. वैक्सीनेशन और टेस्टिंग में भी यूपी सबसे आगे है.

ये भी पढ़ें- केरल के बाद इस राज्य में मिला जीका वायरस का पहला केस, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी का शासन किसी परिवार के लिए या किसी एक जाति के लिए नहीं है. यूपी की सरकार सभी की भलाई के लिए काम कर रही है.

गृह मंत्री ने कहा कि डीएनए टेस्टिंग की सुविधा लखनऊ की इस फॉरेंसिक लैब में सबसे आधुनिक होगी. करीब 200 करोड़ की लागत से फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट को बनाया जाएगा.

अमित शाह ने कहा कि मैंने यूपी के चप्पे-चप्पे का दौरा किया है. मैं यहां की जनता को जानता हूं. हमने सारे वादे पूरे किए. आशीर्वाद देकर प्रचंड बहुमत से फिर से यूपी में बीजेपी की सरकार बनाएं.

उन्होंने कहा कि किसी के बहकावे में नहीं आइए. अपने गांव में हुए विकास को देखिए और उसका समर्थन करिए. चुनाव आते ही विपक्षी आपके पास आएंगे लेकिन आप समीक्षा करके वोट दीजिए क्योंकि जब जनता मुश्किल में होती है तब ये लोग नजर नहीं आते हैं.

इस बीच सपा नेता अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि जनता पूछ रही है कि अपराधियों को सजा और पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए सपा सरकार में बनी फॉरेंसिक लैब बीजेपी सरकार शुरू क्यों नहीं कर रही है और ये भी कि निर्भया-फंड से ‘आशा ज्योति केंद्रों’ की स्थापना कब तक होगी? अपराधों के लिए गंभीर न होना भी आपराधिक संलिप्तता का ही रूप होता है.

LIVE TV

Related posts