विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास आज: दो घंटे मिर्जापुर में रहेंगे गृहमंत्री, रोप-वे का करेंगे लोकार्पण, यहां देखें पूरा कार्यक्रम – अमर उजाला

अमर उजाला नेटवर्क, मिर्जापुर
Published by: उत्पल कांत
Updated Sun, 01 Aug 2021 02:01 AM IST

सार

गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को देखते हुए प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। रविवार को उनके आगमन से पूर्व बाबतपुर से लेकर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर तक की सड़कों को दुरुस्त कराया जा रहा है। 
 

विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे गृहमंत्री और सीएम योगी
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

विंध्य कॉरिडोर के भूमि पूजन के लिए आज मिर्जापुर आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिले में दो घंटे रुकेंगे। जीआईसी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही रोप-वे का लोकार्पण व विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे। दोपहर बाद 2:40 बजे अष्टभुजा (देवरी) हेलीपैड पहुंचेंगे और 4 बजकर 35 मिनट पर वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे। 

विज्ञापन

कार्यक्रम के मुताबिक, गृह मंत्री सवा तीन बजे विंध्याचल मंदिर पहुंचेंगे। यहां दर्शन-पूजन करेंगे। इस दौरान वो 20 मिनट तक विंध्य धाम में रहेंगे। भूमि पूजन कर सड़क मार्ग से जीआईसी मैदान पहुंचेगे। जहां  विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास और रोपवे सहित अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन कर जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद 4 बजकर 35 मिनट पर वाराणसी के लिए रवाना होंगे।

आयुक्त विंध्याचल मंडल योगेश्वर राम मिश्र व जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन की तैयारियों को लेकर जीआईसी के जनसभा स्थल पर बैठक कर मातहतों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की शाम मिर्जापुर से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर आएंगे। इनके आगमन की सूचना जिला प्रशासन के पास आ गया है। पत्र के अनुसार हेलीपैड से सीधे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे, जहां दर्शन-पूजन और विश्वनाथ धाम का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद गृहमंत्री और मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से रवाना हो जाएंगे।

इधर, बतौर गृहमंत्री पहली बार मिर्जापुर जिले में आगमन के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। तीन हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को गृहमंत्री की सुरक्षा में तैनात किया गया है। जिले में गृहमंत्री के आगमन पर पहली बार इस तरह की सुरक्षा देखने को मिली है। पुलिसकर्मियों की तैनाती के अलावा ऐसे भी आदेश जारी किए गए है, जिसमें कार्यक्रम स्थल के आसपास रहने वाले लोगों को बाहरी को घर पर निवास नहीं करने का  नोटिस दिया गया है। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

विज्ञापन

Related posts