Tokyo Olympics 2020: बैडमिंटन में पीवी सिंधु से बढ़ी गोल्ड की उम्मीद, डेनमार्क की खिलाड़ी – ABP News

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का शानदार सफर जारी है. सिंधु ने आज डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में 21-15, 21-13 से हराकर मेडल की राह में एक कदम और बढ़ा दिया है. आज खेले गए महिला सिंगल्स के राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में सिंधु बेहतरीन फॉर्म में नजर आई और उन्होंने अपनी विरोधी ब्लिचफेल्ट को इस मुकाबले में कोई मौका नहीं दिया.

पीवी सिंधु ने पहले गेम में से ही इस मैच पर अपना दबदबा बनाए रखा और अपने ताकतवर स्मैश और कंट्रोल के दम पर 11-6 से बढ़त बना ली. इसके बाद मिया ने वापसी करते हुए सिंधु को चुनौती देने की कोशिश की लेकिन अंत में सिंधु के कौशल और आक्रामक तेवर के आगे ये काफी साबित नहीं हुआ और सिंधु ने पहला गेम 21-15 से अपने नाम कर लिया. 

सिंधु ने दूसरे गेम में भी बनाए रखा दबाव 

दूसरे गेम में भी सिंधु ने डेनमार्क की खिलाड़ी को ज्यादा मौके नहीं दिए और उनपर लगातार दबाव बनाए रखा. पहले गेम की ही तरह सिंधु दूसरे गेम की शुरुआत में भी 11-6 से आगे हो गई और अंत में 21-13 से रॉउंड ऑफ 16 का मुकाबला अपने नाम कर क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. इसके साथ ही रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु ने भारत के लिए मेडल जीतने की उम्मीद को और बढ़ा दिया है. 

शानदार फॉर्म में नजर आ रहीं हैं सिंधु 

टोक्यो ओलंपिक में सिंधु शानदार फॉर्म में नजर आ रहीं हैं और इस बार पूरे देश को उनसे गोल्ड लाने की उम्मीद है. उन्होंने महिला सिंगल्स में ग्रुप जे के अपने पहले मैच में इजराइल की केसेनिया पोलिकारपोवा को महज 28 मिनट में ही 21-7, 21-10 से मात दी थी.  वहीं ग्रुप जे के अपने दूसरे मैच में सिंधु ने हॉन्गकॉन्ग की खिलाड़ी एनवाय चुंग के खिलाफ सीधे गेम में 21-9, 21-16 के अंतर से जीत दर्ज की थी. 

यह भी पढ़ें 

India vs Sri Lanka: रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को हराया, धनंजय डी सिल्वा ने खेली मैच विनिंग पारी

PM Modi Twitter Followers: ट्विटर पर पीएम मोदी बने सबसे लोकप्रिय नेता, फॉलोअर्स की संख्या 70 मिलियन पहुंची

Related posts