Parliament Live: पेगासस, किसान और महंगाई के मुद्दे पर अड़ा विपक्ष, लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित – News18 हिंदी






15:07 (IST)
 उच्च सदन की कार्यवाही गुरुवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित






15:06 (IST)
 राज्यसभा ने किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) संशोधन विधेयक, 2021 पारित किया. 






14:54 (IST)
विभिन्न विषयों पर विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही तीन बार के स्थगन के बाद तीन बजे तक स्थगित.






14:26 (IST)
विभिन्न विषयों पर विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही दो बार के स्थगन के बाद 2:30 बजे तक स्थगित.






14:24 (IST)
पेगासस जासूसी विवाद, नए कृषि कानून और अन्य मुद्दों पर विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक दो बार के स्थगन के बाद दोपहर करीब 02:15 बजे आधे घंटे के लिए स्थगित






13:36 (IST)

बता दें आज विपक्ष के नेताओं ने मार्च किया और विजय चौक पर आकर पत्रकारों से बात की. राहुल के संबोधन के दौरान ही राजद से राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि यह आईटी मिनिस्ट्री का नहीं, राष्ट्रीय सुरक्षा मामला है.






13:33 (IST)

राहुल ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी (पीएम), अमित शाह (गृह मंत्री) से यह पूछना चाहते हैं कि आखिर ऐसा क्यों किया गया? देश के लोकतंत्र के साथ ऐसा क्यों किया गया. अगर हमने कह दिया कि हम पेगासस पर चर्चा नहीं करेंगे तो उसके बाद इस पर कोई चर्चा नहीं होगी. पेगासस का मामला हमारे लिए राजद्रोह का काम है.






13:29 (IST)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि सदन में पेगासस मुद्दे पर चर्चा के बिना हम नहीं मानेंगे. राहुल की इस प्रेस वार्ता के दौरान कई दलों के नेता भी मौजूद रहे.






13:28 (IST)

राहुल ने कहा कि हिन्दुस्तान के लोकतंत्र पर आक्रमण हुआ है. हम पर हथियार का इस्तेमाल किया गया है.  उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के आत्मा पर चोट की गई है.






13:24 (IST)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया है. उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं होगा. उन्होंने कहा कि पूरा विपक्ष एक साथ खड़ा है. हमारी आवाज संसद में दबाई जा रही है.

Related posts