IND vs SL: शिखर धवन दूसरे टी20 के लिए एकदम फिट, टीम इंडिया में इन नए खिलाड़ियों को मिली जगह – TV9 Hindi

भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या कोरोनावायरस संक्रमण की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद उनके संपर्क में आए अन्य खिलाड़ियों को भी एहतियात के तौर पर बाकी दोनों मैचों से बाहर कर दिया गया है.

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के तौर पर भी शामिल किया गया था.

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच दूसरा टी20 मैच अपने तय समय पर ही होगा. भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इसे मंगलवार 27 जुलाई से टालकर बुधवार 28 जुलाई शिफ्ट कर दिया गया था. क्रुणाल के अलावा इस मैच के लिए भारतीय टीम कई कई प्रमुख खिलाड़ी भी नहीं खेल सकेंगे. ये सभी खिलाड़ी क्रुणाल के संपर्क में आए थे. इनकी कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन एहतियात के तौर पर इन्हें बचे हुए दोनों मैचों में शामिल नहीं किया जाएगा. इसके चलते टीम मैनेजमेंट को स्टैंडबाई के तौर पर भेजे गए सभी गेंदबाजों को भी शामिल करना पड़ा है. वहीं शुरुआती रिपोर्टों से उलट टीम इंडिया के लिए राहत की बात ये है कप्तान शिखर धवन ही टीम का नेतृत्व करेंगे.

भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है और दूसरे टी20 में जीत के साथ वह सीरीज पर अपना कब्जा करना चाहेगी, लेकिन इस राह में एक बड़ी रुकावट 8 खिलाड़ियों के बाहर होने से आई है. क्रुणाल पंड्या कोविड के कारण बाहर हो गए हैं, जबकि उनके संपर्क में आए हार्दिक पांड्या, इशान किशन, कृष्णप्पा गौतम, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर भी इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. ये सभी खिलाड़ी आइसोलेशन में हैं. इनमें से कृष्णप्पा गौतम ने पहले टी20 मैच से ही अपना डेब्यू किया था.

इन गेंदबाजों को मिली टीम में जगह

कोरोनावायरस महामारी के खतरे के कारण ही इस दौरे के लिए कई युवा खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के तौर पर टीम में शामिल किया गया था, जिसमें से मुख्य रूप से गेंदबाज शामिल हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, अब मौजूदा हालात को देखते हुए इन सभी को अगले दोनों मैचों के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है. ये खिलाड़ी हैं- इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह. टीम में पहले से ही भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, वरुण चक्रवर्ती और कुलदीप यादव के रूप में मुख्य गेंदबाज हैं.

पडिक्कल-गायकवाड करेंगे डेब्यू

गेंदबाजी डिपार्टमेंट में टीम इंडिया को ज्यादा परेशानी नहीं होगी, लेकिन टीम की बैटिंग लाइन-अप पर जबरदस्त असर पड़ा है और सभी मुख्य बल्लेबाज सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में आज देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड जैसे युवा बल्लेबाजों का डेब्यू लगभग तय है. इनके अलावा कप्तान शिखर धवन की मौजूदगी बड़ी राहत देगी, जिनकी बाहर होने की अटकलें लगाई जा रही थीं. धवन के अलावा मनीष पांडे और संजू सैमसन टीम के सीनियर बल्लेबाज के तौर पर मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ेंः ICC Rankings: भुवनेश्वर और चहल की टी20 रैंकिंग में बल्ले-बल्ले, श्रीलंकाई स्पिनर का भी जलवा

Related posts