मुरुगेश निरानी होंगे अगले कर्नाटक सीएम, येदियुरप्पी को हटाए जाने की अटकलों के बीच दिल्ली पहुंचे – Hindustan

कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच राज्य के मंत्री मुरुगेश निरानी भाजपा नेताओं से मिलने रविवार को अचानक दिल्ली पहुंचे। हालांकि, निरानी के करीबी लोगों ने दावा किया कि वह निजी दौरे पर राष्ट्रीय राजधानी आए हैं। कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर संशय बरकरार रहने के बीच मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि वह इस पद पर बने रहेंगे या नहीं, सोमवार तक पता चल जाएगा। 

कर्नाटक के सबसे प्रभावशाली लिंगायत नेता और राज्य में दो दशक से भाजपा का चेहरा रहे 78 वर्षीय येदियुरप्पा ने रविवार शाम को कहा कि उन्हें अब तक केंद्रीय नेतृत्व से ‘संदेश नहीं मिला है कि इस पद पर बने रहना है या हटना है। उन्होंने भरोसा जताया कि रविवार रात या सोमवार सुबह तक इस संबंध में जानकारी मिल सकती है। 

जब उनसे पूछा गया कि अगर केंद्रीय नेतृत्व से ‘संदेश आता है तो वह क्या करेंगे, तब येदियुरप्पा ने कहा, ‘मैं उसके बाद फैसला लूंगा।’ 

खदान मंत्री निरानी भी येदियुरप्पा की तरह लिंगायत समुदाय से संबंध रखते हैं। भाजपा के महासचिव सी टी रवि, कर्नाटक सरकार में गृह मंत्री बसवराज बोम्मई और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के अलावा निरानी का नाम भी मुख्यमंत्री पद के संभावित उम्मीदवार के तौर पर देखा जा रहा है।

Related posts