India vs Sri Lanka LIVE: भारत को पहला झटका, कप्तान शिखर धवन 13 रन बनाकर आउट – Navbharat Times

नई दिल्ली
भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमें सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में आज आमने सामने हैं। शिखर धवन की अगुआई वाली टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। मेहमान भारत की नजर मेजबान श्रीलंका की सीरीज में सफाया करने की होगी। यह मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

भारतीय टीम ने पहला वनडे 7 विकेट से जबकि दूसरा वनडे 3 विकेट से अपने नाम किया था। शिखर धवन पहली बार इंटरनैशनल स्तर पर टीम की कप्तानी कर रहे हैं। इससे पहले धवन घरेलू क्रिकेट में कप्तानी का जिम्मा संभाल चुके हैं।

Scorecard

धवन सस्ते में आउट
भारतीय क्रिकेट टीम को तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर पहला झटका लगा। कप्तान शिखर धवन को चमीरा ने मिनोद भानुका के हाथों कैच कराया। धवन 11 गेंदों पर 13 रन बनाकर आउट हुए। शिखर ने अपनी पारी में 3 चौके लगाए।

सैमसन, राणा, राहुल चाहर, चेतन और गौतम का डेब्यू
भारत की ओर से 4 खिलाड़ियों को वनडे डेब्यू का मौका मिला है। विकेटकीपर संजू सैमसन, बल्लेबाज नीतीश राणा, के गौतम, चेतन सकारिया और राहुल चाहर इस मैच के जरिए वनडे में डेब्यू कर रहे हैं। भारतीय टीम इस मैच में 6 बदलाव के साथ उतरी है। पेसर नवदीप को पहली बार सीरीज में मौका दिया गया है।

प्लेइंग इलेवन
भारत:

पृथ्वी साव, शिखर धवन (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, नीतीश राणा, हार्दिक पंडया, के गौतम, राहुल चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

श्रीलंका :
अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षा, धनंजय डि सिल्वा, चरिथ असलांका, दासुन शनाका (कप्तान), रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, अकिला धनंजय, दुष्मांथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा।

चाहर ने दिलाई ने दूसरे वनडे में जीत
पेसर दीपक चाहर ने दूसरे वनडे में भारत को शानदार जीत दिलाई थी। चाहर ने नाबाद 69 रन की पारी खेल टीम इंडिया को 3 विकेट से जीत दिलाई थी। लोअर ऑर्डर में चाहर ने उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए नाबाद 84 रन जोड़े थे।

Related posts