भोपाल समेत देश भर में दैनिक भास्कर सूमह के ठिकानों पर छापे, कर चोरी के आरोप – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • दैनिक भास्कर समूहों के सभी ऑफिसों पर पड़ रहे हैं आयकर विभाग के छापे
  • भोपाल स्थित ऑफिस पर सुबह से ही जारी है छापेमारी
  • अखबार मालिक के घर पर भी की जा रही है छापेमारी
  • न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक कर चोरी के मामले में जारी है छापेमारी

भोपाल
हिंदी अखबार दैनिक भास्कर समूह (Raid On Dainik Bhaskar Offices) के सभी ऑफिसों पर आयकर विभाग के छापे पड़ रहे हैं। यह छापेमारी आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग कर रही है। अहले सुबह एक साथ सभी दफ्तरों पर छापे डाले गए हैं। छापेमारी के दौरान ऑफिस में मौजूद कर्मियों के फोन ले लिए गए हैं। साथ ही किसी को बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक आयकर विभाग यह छापेमारी कर चोरी के मामले में कर रही है। नोएडा, जयपुर, भोपाल, इंदौर, मुंबई और पटना समेत देश के सभी जगहों पर स्थित ऑफिस में यह छापेमारी चल रही है। इसके साथ ही समूह के मालिकों के आवास पर भी आयकर विभाग छापेमारी कर रही है। यह समूह मीडिया बिजनेस के साथ ही दूसरे कारोबार से भी जुड़ा हुआ है।

सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग समूह की तरफ से दिए गए दस्तावेजों से संतुष्ट नहीं था। इसके बाद कर चोरी मामले की जांच के लिए यह छापेमारी की गई है। आयकर विभाग की तरफ से इसे लेकर कोई अधिक जानकारी नहीं दी गई है। ऑफिसों के बाहर पुलिस का पहरा भी मौजूद है। किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं है। साथ ही कोई बाहर भी नहीं निकल सकता है। आयकर विभाग की टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद हैं।

Related posts