पंजाब: कल Navjot Singh Sidhu की ताजपोशी, क्या शामिल होंगे कैप्टन? मनाने पहुंचे कार्यकारी अध्यक्ष – Zee News Hindi

चंडीगढ़: सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) कल पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की ताजपोशी में पहुंच सकते हैं. कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत सिंह नागरा और संगत सिंह गिलजियां मुख्यमंत्री को मनाने और उन्हें इनवाइट करने के लिए पहुंचे. 

गांधी परिवार का 1 सदस्य हो सकता है शामिल

 नवजोत सिंह सिद्धू  (Navjot Singh Sidhu) की शुक्रवार को पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष के तौर पर ताजपोशी होगी. सिद्धू शुक्रबार सुबह 11:00 बजे चंडीगढ़ स्तिथ पंजाब कांग्रेस भवन में कुर्सी संभालेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू गुट के विधायक सभी नेताओं को इस कार्यक्रम में पहुंचने के लिए कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक राजस्थान के मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी सिद्धू की ताजपोशी के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. सोनिया गांधी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी में से 1 नेता चंडीगढ़ आ सकता है.

‘न्योता स्वीकार किया’

बता दें, पिछले कुछ समय से सिद्धू और अमरिंदर का टकराव चल रहा है. अमृतसर (पूर्व) के विधायक सिद्धू ने पवित्र ग्रंथ की बेअदबी के मामले के लिए मुख्यमंत्री पर निशाना साधा था. मुख्यमंत्री ने सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने का भी विरोध किया था और कहा था कि जब तक सिद्धू उनके खिलाफ अपमानजनक ट्वीट के लिए माफी नहीं मांगेंगे वह उनसे नहीं मिलेंगे. अमरिंदर सिंह से मुलाकात के बाद नागरा ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यक्रम में आएंगे. नागरा ने कहा, ‘मुख्यमंत्री को प्रधान साहब (पीपीसीसी अध्यक्ष), मंत्रियों और विधायकों की ओर से न्योता दिया गया है. उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और आशीर्वाद देने के लिए वहां पहुंचेंगे.’

यह भी पढ़ें: कृषि मंत्री बोले- सरकार बातचीत को तैयार, मीनाक्षी लेखी ने कहा- ‘वे किसान नहीं मवाली हैं’

चार कार्यकारी अध्यक्षों के साथ कमान संभालेंगे सिद्धू

सिद्धू शुक्रवार को यहां पंजाब कांग्रेस भवन में औपचारिक रूप से चार कार्यकारी अध्यक्षों के साथ पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PPCC) का कार्यभार संभालेंगे. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) में पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत के भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है.

LIVE TV

Related posts