Reliance AGM 2021 Announcement: रिलायंस जियो ने कहा- हम 5G नेटवर्क शुरू करने के लिए तैयार – ABP News

नई दिल्लीः रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग में 5G से पर्दा उठ गया है. कंपनी चेयरमैन मुकेश अंबानी वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के जरिए इसपर से पर्दा उठाया. इससे पहले बताया गया था कि कंपनी ने 5G ट्रायल्स में 1Gbps की स्पीड पहले ही अचीव कर ली है. इससे पहले कंपनी की ओर से बयान जारी कर कहा गया था कि उसने 5G नेटवर्क से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी कर ली थी.

अमेरिका में कंपनी की ओर से 5G की सफल टेस्टिंग भी हो चुकी है. यानी जैसे ही सरकार 5G स्पैक्ट्रम की नीलामी शुरू करती है तो कंपनी की ओर से 5G सर्विस को लॉन्च कर दिया जाएगा. माना जा रहा है कि सरकार की ओर से सितंबर में 5G स्पैक्ट्रम की नीलामी हो सकती है.

इससे पहले सूत्रों की बताया था कि पिछली AGM में अनाउंस किए गए समार्टफोन जियो-गूगल 5G से आज पर्दा उठेगा. मिली जानकारी के मुताबिक, इस फोन की कीमत करीब 3500 रुपए से 5000 रुपए के बीच रहने की उम्मीद है.

रिलायंस कंपनी की ओर से सस्ते 5जी फोन का भी ऐलान हुआ है. हालांकि अभी देश में 5जी सेवाएं लॉन्च नहीं की गई है. अभी बाजार में उपलब्ध 5जी फोन की कीमत 16 हजार रुपये से ऊपर है.

आज के एजीएम में रिलायंस की ओर से कम दाम का लैपटॉप भी पेश हो सकता है. माना जा रहा है कि इसका नाम जियोबुक रखा जाएगा. यह लैपटॉप भी इसी साल लॉन्च की जा सकती है.

5 जी स्मार्टफोन पर लम्बे वक्त से काम चल रहा है. बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्री की कंपनी जीओ को पिछले साल जुलाई महीने में 33,737 करोड़ रुपये का निवेश गूगल की ओर से मिला था.

Related posts