PM Modi all party Meeting Live: कश्मीर पर पीएम मोदी का ‘महामंथन’, फारूक-महबूबा समेत 14 नेता शामिल, अजीत डोभ… – News18 हिंदी






16:51 (IST)

जानकारी के मुताबिक, मीटिंग में डॉ. जितेंद्र सिंह द्वारा सभी का स्वागत किया गया. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ओपनिंग रिमार्क दिया गया. पीएम मोदी के बाद फारूक अब्दुल्ला की ओर से अपनी बात कही जाएगी.






16:23 (IST)

सरकार की तरफ से बैठक में कौन कौन ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

गृहमंत्री अमित शाह

जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा

एनएसए अजीत डोभाल

पीएम के प्रिंसिपल सेक्रेटरी पीके मिश्रा

गृहसचिव अजय भल्ला

अन्य उच्च अधिकारी






16:02 (IST)

पीएम आवास में बैठक से पहले की तस्वीर






15:56 (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक शुरू होने के साथ ही विपक्षी दल के नेताओं की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बैठक के बारे में कहा, कश्मीर का राज्य का दर्जा हटाने की क्या जरूरत थी, PM की बैठक किस मुद्दे पर नहीं पता.






15:50 (IST)

इसके अलावा रविंद्र रैना, कविंद्र गुप्ता और निर्मल सिंह भी इस चर्चा में शरीक हैं.






15:38 (IST)

जानकारी के मुताबिक, मीटिंग में डॉ. जितेंद्र सिंह द्वारा सभी का स्वागत किया जाएगा. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ओपनिंग रिमार्क दिए गए.






15:38 (IST)

जम्मू कश्मीर के नेताओं के प्रधानमंत्री मोदी की बैठक में एनएसए अजीत डोभार भी पहुंच गए हैं.






15:23 (IST)

पीएम मोदी की बैठक से पहले उमर अब्दुल्ला ने कहा कि खुले दिमाग के साथ चर्चा में जा रहे हैं. किसी एजेंडे के साथ चर्चा में नहीं जा रहे हैं. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव होने चाहिए.”

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि खुले दिमाग के साथ चर्चा में जा रहे हैं. किसी एजेंडे के साथ चर्चा में नहीं जा रहे हैं.






15:20 (IST)

प्रधानमंत्री मोदी की बैठक शुरू होने से पहले जम्मू और कश्मीर की कांग्रेस पार्टी की इकाई के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने कहा है कि वह इस बैठक में आर्टिकल 370 का मुद्दा नहीं उठाएंगे. उन्‍होंने कहा, ‘हम जानते हैं कि 5 अगस्‍त 2019 को जम्‍मू-कश्‍मीर केा नीचा दिखाने और उसे विभाजित करने का जो फैसला केंद्र सरकार की ओर से लिया गया था, उसके बाद से राज्‍य में संकट और बढ़ गया है. जम्मू-कश्मीर के लोग कम से कम राज्य का दर्जा चाहते हैं और कांग्रेस पार्टी बैठक में इससे कम पर नहीं मानेगी.’






15:17 (IST)

पीएम मोदी की बैठक से पहले नेशनल कांफ्रेस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मीडिया से कहा, “मैं बैठक में जा रहा हूं. मैं वहां मांगों को रखूगां और फिर आपसे बात करूंगा. महबूबा मुफ्ती अपनी पार्टी की अध्यक्ष हैं, वो क्या कहती हैं इस पर मैं क्यों बोलूं.”

Related posts