PM Modi All Party Meet Live: थोड़ी देर में पीएम मोदी संग बैठक, कश्मीरी नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी – अमर उजाला – Amar Ujala

विज्ञापन

02:48 PM, 24-Jun-2021

पीएम संग कश्मीरी नेताओं की बैठक शुरू

जम्मू-कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री मोदी संग बैठक के लिए पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और कांग्रेसी नेता गुलाम नबी समेत कई बड़े नेता पीएम आवास पहुंच गए हैं। जम्मू-कश्मीर के भविष्य को लेकर होने वाली बैठक की पीएम मोदी अगुवाई कर रहे हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव कराने समेत कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। 

02:35 PM, 24-Jun-2021

सर्वदलीय बैठक: पीएम आवास पहुंच रहे हैं नेता

जम्मू-कश्मीर को लेकर थोड़ी देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कश्मीरी नेताओं की सर्वदलीय बैठक शुरू होने वाली है। इस बैठक में भाग लेने के लिए नेताओं का पीएम आवास पर पहुंचने का सिलसिला जारी है। दिल्ली में जम्मू-कश्मीर हाउस से अब नेताओं का रवाना शुरू हो गए है।

02:19 PM, 24-Jun-2021

महबूबा के बयान से फारूक अब्दुल्ला ने किया किनारा

जम्मू-कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला दिल्ली पहुंच गए। गुरुवार को दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती के बयान से किनारा कर लिया। उन्होंने कहा कि हमें पाकिस्तान के बारे में बात नहीं करनी है बल्कि अपने वतन के बारे में चर्चा करनी है। उन्होंने कहा कि महबूबा मुफ्ती का पाकिस्तान पर बयान निजी है। इससे उन्हें कोई लेना देना नहीं है। 

 

02:10 PM, 24-Jun-2021

कश्मीरी पंडितों ने सर्वदलीय बैठक का किया विरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू-कश्मीर को लेकर सर्वदलीय बैठक से पहले कश्मीरी पंडित इसके विरोध में उतरे। कश्मीर पंड़ितों ने सर्वदलीय बैठक का विरोध किया और जम्मू में प्रदर्शन भी किया गया।

01:43 PM, 24-Jun-2021

दिल्ली: फारूक अब्दुल्ला के आवास पर पहुंचे उमर 

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला दिल्ली में पार्टी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला के आवास पर पहुंचे। वे आज पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों की सर्वदलीय बैठक में भाग लेंगे।

 

01:21 PM, 24-Jun-2021

भाजपा नेताओं की बैठक खत्म

जम्मू-कश्मीर के भाजपा नेताओं की पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा संग बैठक भी खत्म हो गई है। ये बैठक करीब 40 मिनट तक चली।

01:15 PM, 24-Jun-2021

दिल्ली पहुंचे फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला दिल्ली में अपने आवास पर पहुंचे। वह आज पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों की सर्वदलीय बैठक में भाग लेंगे।

 

 

01:13 PM, 24-Jun-2021

सीपीआई-एम नेता युसुफ तारीगामी ने केंद्र पर बोला हमला

पीएम मोदी के साथ बैठक से पहले सीपीआई-एम नेता युसुफ तारीगामी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने से किसने रोका? हमारी आवाम के सामने यह भी मुद्दा है कि हमारी एक दूसरे से नाराजगी हो सकती है लेकिन हम अलग नहीं होना चाहते। सरकार ने बिना किसी से पूछे केंद्रशासित प्रदेश में बदल दिया और बांट दिया।

12:59 PM, 24-Jun-2021

मोदी और शाह ने किया मंथन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कश्मीरी नेताओं की बैठक से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम आवास पहुंच कर एजेंडा तय किया। पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह के बीच कश्मीरी नेताओं संग बैठक से पहले घंटों मंथन चला।

12:38 PM, 24-Jun-2021

महबूबा के बयान पर बवाल, डोगरा फ्रंट ने किया प्रदर्शन

महबूबा के पाकिस्तान से बातचीत वाले बयान पर बवाल शुरू हो गया। जम्मू में डोगरा फ्रंट ने उनके खिलाफ प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि महबूबा को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए। वे राज्य में अशांति फैला रही हैं। इसके लिए उन्हें जेल की सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए।

 

12:06 PM, 24-Jun-2021

पीएम संग बैठक: ये नेता रह सकते हैं मौजूद

प्रधानमंत्री मोदी की ओर से जम्मू-कश्मीर के करीब 14 राजनीतिक दलों, प्रतिनिधियों को बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनएसए अजित डोभाल, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और अन्य बड़े अधिकारी रहेंगे। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर से फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, गुलाम नबी आजाद, निर्मल सिंह, रविंद्र रैना, हुसैन बैग, सज्जाद लोन, भीम सिंह, युसूफ तारिगामी शामिल होंगे।

12:04 PM, 24-Jun-2021

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रैना ने साधा महबूबा पर निशाना

पीएम मोदी संग बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना होने से पहले जम्मू-कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने महबूबा मुफ्ती पर हमला किया। पाकिस्तान वाले बयान पर बोलते हुए रैना ने कहा कि गोली और बोली एक साथ नहीं चल सकती। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से बात तभी हो सकती है, जब पाकिस्तान अमन और भाईचारे की स्थापना करें और अपने सभी राज ने आतंकी शिविरों को बंद करे।

11:58 AM, 24-Jun-2021

पीएम आवास पहुंचे गृह मंत्री शाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज दोपहर 3 बजे जम्मू-कश्मीर के नेताओं साथ बैठक होनी है। पीएम मोदी संग कश्मीरी नेताओं की बैठक से तीन घंटे पहले गृह मंत्री अमित शाह प्रधानमंत्री आवास पहुंचे। यहां वे बैठक के एजेंडे पर चर्चा कर सकते हैं।

11:58 AM, 24-Jun-2021

पैंथर्स पार्टी के नेता बोले- हम महबूबा को तवज्जो नहीं देते 

पैंथर्स पार्टी के भीम सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ होने वाली बैठक से पहले कहा कि वह पीएम मोदी के सामने अपनी बात रखेंगे और यह कहेंगे कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले। साथ ही कहेंगे कि विधानसभा चुनाव भी कराया जाना चाहिए। भीम सिंह ने कहा कि महबूबा मुफ्ती अपनी राजनीति बचाने के लिए पाकिस्तान का नाम लेती हैं, हम उनको तवज्जो नहीं देते हैं।

11:52 AM, 24-Jun-2021

कांग्रेसी नेता भी कर रहे मंथन

पीएम मोदी के साथ होने वाली बैठक से पहले जम्मू-कश्मीर कांग्रेसी नेताओं का भी मंथन चल रहा है। गुलाम नबी आजाद, जी.ए. मीर, ताराचंद दिल्ली में बैठक करेंगे और पीएम के साथ होने वाली बैठक का एजेंडा तय करेंगे।

 

 

Related posts