जम्मू कश्मीर : सोपोर मुठभेड़ में अब तक तीन आतंकी ढेर, मारा गया मुदासिर – अमर उजाला – Amar Ujala

जम्मू-कश्मीर के सोपोर के गुंड ब्राठ इलाके में पुलिस और सुरक्षाबल के बीच मुठभेड़ में अब तक तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है जिसमें पुलिस और सेना शामिल है। अभियान जारी है। इस मुठभेड़ में आतंकी मुदासिर पंडित भी मारा गया है। 

विज्ञापन

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया है कि हाल ही में 3 पुलिसकर्मियों, 2 पार्षदों और 2 नागरिकों की हत्या में शामिल लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकवादी मुदासिर पंडित सोपोर मुठभेड़ में मारा गया है। 

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि विदेशी आतंकी की पहचान असरार उर्फ अब्दुल्ला के रूप में हुई है। पाकिस्तान का रहने वाला अब्दुल्ला उत्तरी कश्मीर में 2018 से सक्रिय था। 

इलाके में आतंकी गतिविधि की सूचना पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया था। घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।

माना जा रहा है कि अभी कुछ आतंकी घिरे हुए हैं। इसीलिए अभियान जारी है। सुरक्षा बलों को गुंड ब्रथ गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। इस पर गांव के तांत्रे मोहल्ले की घेराबंदी कर घर-घर तलाशी शुरू की गई। इस दौरान सुरक्षा घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। 

संयम बरतते हुए सुरक्षा बलों ने आतंकियों को समर्पण का मौका दिया। इसके बाद भी वे नहीं माने तो जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। एसएसपी सोपोर ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि कार्रवाई जारी है।

आपको बता दें कि 16 जून को भी श्रीनगर में हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था।  उसकी पहचान शोपियां निवासी उजैर अशरफ दर के रूप में हुई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक पिस्टल, एक गोला बारूद की मैगजीन, छह राउंड और दो ग्रैनेड बरामद किए थे। 

आतंकियों की तलाश मे ंसुरक्षाबलों का अभियान लगातार जारी है। बीते कुछ समय से आतंकी प्रतिरोध में छिपकर भी सेना पर वार कर रहे हैं। वावजूद इसके तलाशी अभियान में जब भी कोई आतंकी घेरे में आ जाता है तो पहले उससे समर्पण का ही आग्रह किया जाता है लेकिन इसके जवाब में फायरिंग होती है तो सेना जवाब देती है।  

Related posts