J&K पर PM मोदी की सर्वदलीय बैठक से किनारा कर सकती हैं महबूबा मुफ्ती – Hindustan

जम्मू-कश्मीर की सियासत एक बार फिर करवट ले सकती है। राजधानी दिल्ली में 24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक के लिए जम्मू-कश्मीर के 14 नेताओं को आमंत्रित किया गया है, जिसमें तत्कालीन राज्य के चार पूर्व मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। लेकिन खबर है कि पीडीपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती इस बातचीत से किनारा कर सकती हैं।

महबूबा मुफ्ती ने पहले पुष्टि की थी कि उन्हें 24 जून को दिल्ली में बैठक में भाग लेने के लिए केंद्र से फोन आया था। 8 राजनीतिक दलों के चौदह नेताओं को बैठक में आमंत्रित किया गया है। इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बैठक में महबूबा मुफ्ती की उपस्थिति पर अंतिम फैसला उनकी पार्टी के सहयोगियों के साथ चर्चा के बाद किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि महबूबा मुफ्ती पीएम मोदी के साथ बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को नेशनल कांफ्रेंस का प्रतिनिधित्व करने के लिए कह सकती हैं।

बता दें कि अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने और दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के करीब दो साल बाद जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक गतिरोध को खत्म करने के लिए केंद्र की ओर ये पहली बड़ी पहल मानी जा रही है। इस मीटिंग में जम्मू और कश्मीर दोनों ही क्षेत्रों के नेताओं को बुलाया गया है।

Related posts