UP politics: बीएसपी से निकाले 9 विधायकों ने की अखिलेश से मुलाकात, एसपी में हो सकते हैं शामिल – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • बीएसपी से निकाले गए नौ विधायकों ने मंगलवार को अखिलेश यादव से मुलकात की है
  • संभावना है कि ये सभी नौ विधायक जल्‍द ही समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं
  • माना जाता है कि इन विधायकों और अखिलेश के बीच यूपी विधानसभा चुनावों की चर्चा हुई

लखनऊ
बीएसपी से निकाले गए नौ विधायकों ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से मुलकात की है। संभावना है कि ये समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। माना जाता है कि इन विधायकों और अखिलेश के बीच यूपी विधानसभा चुनावों की चर्चा हुई।

जिन विधायकों ने अखिलेश से मुलाकात की उनमें असलम राइनी, असलीम अली चौधरी, मुजतबा सिद्दिकी, हाकिम लाल बिंद, हरगोविंद भार्गव, सुषमा पटेल, वंदना सिंह, रामवीर उपाध्‍याय और अनिल सिंह शामिल हैं। इन विधायकों को पिछले चार सालों में मायावती ने पार्टी से निष्‍कासित किया था। पिछले विधानसभा चुनावों के बाद से अब तक मायावती 11 एमएलए पार्टी से निकाल चुकी हैं।

बीएसपी के पास अब कुल 7 विधायक
हाल ही में मायावती ने बीएसपी के दो वर‍िष्‍ठ नेताओं- लालजी वर्मा और रामअचल राजभर को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से निकाला था। बीएसपी एक सीट उपचुनावों में हार चुकी है। इस तरह बीएसपी के पास अब कुल 7 विधायक रह गए हैं।

साल 2017 में जीती थीं 19 सीटें
साल 2017 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में बीएसपी ने 19 सीट जीती थीं। समाजवादी पार्टी को 47 सीटें मिली थीं। ऐसे में जब अगले विधानसभा चुनावों को एक साल भी नहीं रह गया, अगर ये एमएलए समाजवादी पार्टी का दामन थाम लेते हैं तो समाजवादी पार्टी की स्थिति और मजबूत हो जाएगी।

समाजवादी पार्टी को मिल सकती है मजबूती
इस समय अखिलेश यादव भी यूपी में बीजेपी के मुकाबले मुख्‍य विपक्षी दल के रूप में उभरने का सपना देख रहे हैं। अगर ये एमएलए समाजवादी पार्टी में शामिल हो जाते हैं तो उन्‍हें अपनी ताकत बढ़ाने में मदद मिलेगी।



अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

Related posts