नुसरत जहां विवाद: निखिल जैन के साथ शादी वैध या अवैध? समझिए क्या है पूरा मामला – अमर उजाला – Amar Ujala

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: गौरव पाण्डेय
Updated Fri, 11 Jun 2021 06:25 AM IST

सार

तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां इस समय विवादों में हैं। इन विवादों का कारण उनकी ‘शादी’ है। हाल ही में नुसरत ने एक बयान जारी कर निखिल जैन से अलग होने की बात कही थी। इसके बाद निखिल ने भी एक बयान जारी कर नुसरत से अलग होने की खबरों पर मुहर लगाई और साथ ही साथ कई आरोप भी लगाए। इन दोनों की शादी पर उठा यह विवाद इन्हीं तक नहीं रहा। इसे लेकर सियासत भी हुई और सवाल भी उठे। इस रिपोर्ट में जानिए क्या है पूरा मामला…

नुसरत जहां और निखिल जैन
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

नुसरत जहां ने बुधवार को दावा किया था कि कारोबारी निखिल जैन के साथ उनकी शादी कानूनी नहीं बल्कि लिव-इन-रिलेशनशिप है। उन्होंने कहा कि शादी तुर्की में हुई थी और इसे भारतीय कानून के अनुसार मान्यता नहीं मिली है। इसलिए यह शादी अवैध है। नुसरत ने शादी में दरार की अटकलों और इन खबरों के बीच यह बयान जारी कर कहा कि मैं अलग रह रही हूं और गर्भवती हूं।

विज्ञापन

बयान में कहा गया है, ‘किसी काम या आराम के लिए मेरे किसी जगह जाने पर उन लोगों के चिंता करने की जरूरत नहीं है जिनसे मैं अलग हुई हूं। ‘किसी’ के दावों के विपरीत, मैं अपने सारे खर्च खुद ही उठाती हूं।’ उन्होंने कहा कि मैं अपने निजी जीवन या व्यक्ति के बारे में कोई बात नहीं करूंगी, जिनसे मेरा संबंध नहीं है। मैं अनुरोध करती हूं कि गलत व्यक्ति से सवाल पूछने से बचें।

जहां ने दावा किया कि यह अंतरधार्मिक विवाह था, इसे भारत में विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की जरूरत है, जो अभी नहीं मिली है। कानून के अनुसार यह विवाह नहीं बल्कि लिव-इन-रिलेशनशिप है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि हमारा अलगाव काफी पहले हो चुका था, लेकिन मैंने इसे लेकर बात नहीं की क्योंकि मैं अपना निजी जीवन अपने तक ही रखना चाहती थी। 

आगे कहा, ‘हम बहुत पहले ही अलग हो गए थे, मैं अपनी प्राइवेट लाइफ को अपने तक ही सीमित रखना चाहती थी। जो कुछ भी मेरा था अभी भी उसके पास है। मुझे यह बताने में दुख हो रहा है कि मेरे पुश्तैनी गहने जो मेरे परिवार वालों ने मुझे तोहफे में दिए थे, वो सब निखिल के पास हैं।’ उल्लेखनीय है कि 19 जून 2019 को नुसरत जहां और निखिल जैन शादी के बंधन में बंधे थे। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

आरोपों पर क्या बोले निखिल जैन

विज्ञापन

Related posts