Mumbai Building Collapsed: मुंबई में बारिश का कहर, मलाड वेस्ट में 4 मंजिला इमारत ढहने से 9 लोगों की मौत, 8 घायल – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • मुंबई में बारिश का कहर, मलाड वेस्ट में एक 4 मंजिला इमारत ढही
  • हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हुए हैं
  • स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर फायर ब्रिगेड का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मुंबई
मॉनसून की पहली बारिश ने ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कहर मचाना शुरू कर दिया है। बुधवार की रात करीब 11 बजे मलाड वेस्ट के मालवानी इलाके में एक चार मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि कई लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बारिश के कारण गिरी इमारत
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, दिनभर हुई बारिश के कारण एक 4 मंजिला इमारत 3 मंजिला इमारत पर गिर गई जिसके बाद यह हादसा हुआ। फायर ब्रिगेड की टीम और स्थानीय पुलिस राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है। फंसे हुए लोगों को स्थानीय निवासियों, बीएमसी, पुलिस और फायर ब्रिगेड की मदद से बाहर निकाला जा रहा है।



रेस्क्यू में 15 लोगों को बचाया गया
मुंबई जोन 11 के डीसीपी विशाल ठाकुर ने बताया, ‘हादसे के बाद महिलाओं और बच्चों समेत 15 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। मलबे में और लोगों के दबे होने की आशंका है। लोगों को बचाने के लिए टीमें यहां मौजूद हैं।’

बीएमसी ने कहा- रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
बीएमसी ने बताया, मुंबई के मलाड वेस्ट में न्यू कलेक्टर कंपाउंड में एक रिहायशी ढांचा ढहने से 11 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। आसपास की 3 इमारतों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित निकाला गया क्योंकि बिल्डिंग का स्ट्रक्चर अच्छी स्थिति में नहीं हैं। फंसे हुए लोगों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

(रिपोर्ट- अविनाश पांडेय)

Related posts