बीजेपी हेडक्वार्टर में बढ़ी हलचल, बड़े कांग्रेसी नेता के शामिल होने की खबर – News18 हिंदी

जितिन प्रसाद की फाइल फोटो

भारतीय जनता पार्टी में एक बड़ा कांग्रेस नेता आज पार्टी में शामिल हो सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर भारत से कांग्रेस का कोई बड़ा नेता भाजपा में शामिल हो सकता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी में एक बड़ा कांग्रेस नेता आज पार्टी में शामिल हो सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर भारत से कांग्रेस का कोई बड़ा नेता भाजपा में शामिल हो सकता है. इस सूचना के बाद ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में हलचल बढ़ गई है. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कौन सा नेता भाजपा में शामिल होगा. CNN-News18 संवाददाता पायल मेहता के अनुसार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस दौरान मौजूद रहेंगे.

दूसरी ओर चर्चा है कि जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल हो सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो यूपी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की उम्मीदों को तगड़ा झटका लग सकता है. बता दें हाल ही में संपन्न हुए पश्चिम बंगाल चुनाव में जितिन राज्य के प्रभारी थे और वहां पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी. बीते साल ही जितिन प्रसाद ने अपनी अगुवाई में एक ब्राह्मण चेतना परिषद नाम से संगठन स्थापित किया था.

प्रमोद तिवारी का नाम भी चर्चा में

इससे पहले साल 2019 में लोकसभा चुनाव के पहले भी प्रसाद के भाजपा में जाने की अफवाह उड़ी थी हालांकि उन्होंने ऐसी किसी संभावना को खारिज कर दिया था. मनमोहन सरकार में मंत्री रहे प्रसाद ने साल 2001 में कांग्रेस जॉइन की थी और पहली बार साल 2004 में संसद पहुंचे थे.इन सबके बीच यूपी से ही कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का भी नाम चर्चा में है कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

image

माना जा रहा है कि यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले प्रसाद या तिवारी में से कोई एक बड़ा ब्राह्मण चेहरा भाजपा में शामिल हो सकता है. साल 2013 से ही राज्यसभा सांसद तिवारी, रामपुरखास सीट से लगातार नौ विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. प्रतापगढ़ निवासी तिवारी के बारे में माना जाता है कि वह यूपी में कांग्रेस का बड़ा ब्राह्मण चेहरा हैं.

Related posts