पीएम मोदी से मिले CM Uddhav Thackeray, मराठा आरक्षण समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा – Zee News Hindi

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच मराठा आरक्षण और चक्रवात राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता जैसे मुद्दों पर चर्चा संभव है. उद्धव के साथ डिप्टी सीएम अजित पवार और मंत्री अशोक चव्हाण भी इस बैठक में मौजूद थे.

वैक्सीन सप्लाई पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री से बैठक के बाद सीएम उद्धव ने कहा कि महाराष्ट्र समेत सभी राज्यों के जल्द से जल्द वैक्सीन चाहिए. उन्होंने कहा कि केंद्र ने ये जिम्मेदारी राज्यों को सौंपी थी लेकिन वैक्सीन की सप्लाई ही बीच में ठीक नहीं रही. उन्होंने बताया कि मराठा आरक्षण, मेट्रो के ‘कार शेड’, जीएसटी मुआवजे से जुड़े मुद्दों पर प्रधानमंत्री से बातचीत हुई है.

उद्धव ने उम्मीद जताई कि मंगलवार को प्रधानमंत्री की ओर से किए गए ऐलान के बाद वैक्सीन सप्लाई में आने वाली रुकावटें दूर हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि हम राजनीतिक तौर पर अलग भले ही हों लेकिन हमारे बीच एक रिश्त है और मैं नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था जो किसी बात को छुपाने की जरूरत पड़े.

मराठा आरक्षण पर भी चर्चा

प्रधानमंत्री के साथ हुई उद्धव ठाकरे की इस बैठक में मराठा आरक्षण पर चर्चा हुई है. सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों महाराष्ट्र में नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था. 

इसके अलावा चक्रवात ताउते राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता, जीएसटी रिफंड जैसे मुद्दों पर भी प्रधानमंत्री के साथ चर्चा हुई है. इस मुलाकात में अशोक चव्हाण भी मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहे जो कि मराठा आरक्षण पर मंत्रिमंडल की उपसमिति के प्रमुख हैं.

पहले पवार से की मुलाकात

इस बीच दिल्ली रवाना होने से पहले मंगलवार सुबह सीएम ठाकरे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच सोमवार शाम को भी मुलाकात हुई. पिछले एक पखवाड़े में पवार की ठाकरे के साथ तीन बार बैठक हो चुकी है.

VIDEO-

Related posts