Massive fire breaks in Pune: पुणे की सैनिटाइजर फैक्‍ट्री में लगी भीषण आग, 17 लोगों की मौत की आशंका – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • अब तक 11 लोगों की लाश बाहर निकाली गई है, 6 लोग अब भी लापता
  • आग पर अभी तक काबू नहीं पाया गया है
  • दमकल विभाग की कोशिशें जारी

पुणे
पुणे की केमिकल फैक्‍ट्री में भीषण आग लग गई है। दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है। जिस फैक्‍ट्री में आग लगी है वो सैनिटाइजर बनाने की बताई जा रही है। इस कारखाने में ज्यादातर महिलायें काम करती थीं। इस अग्निकांड में कुल 17 लोगों के मौत हो गई है, क्योंकि आग लगने के बाद 15 महिलायें और 2 पुरुष कारखाने से बाहर नहीं निकल पाएं हैं।



जानकारी के मुताबिक अब तक 11 लोगों की लाश बाहर निकाली गई है। वहीं 6 लोग अब भी लापता हैं। दमकल विभाग के मुताबिक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद है। लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

केमिकल्स को एक्सपोर्ट करती है कंपनी
पीएमआरडीए (पुणे महानगर क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण) के दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एसवीएस एक्वा टेक्नोलॉजीज के संयंत्र में लगी आग पर काबू के लिए कम से कम छह दमकल वाहन वहां भेजे गए। कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, आग लगने के बाद कई कर्मचारी लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी विभिन्न प्रकार के रसायनों का उत्पादन और निर्यात करती है।

20 लोगों को बचाया गया-दमकल विभाग
दमकल विभाग की ओर से बताया गया है कि जिस वक्त आग लगी, उस समय यहां 37 कर्मचारी काम कर रहे थे। 11 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं 20 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

भीषण आग से उठता धुंए का गुबार


भीषण आग से उठता धुंए का गुबार

Related posts