दिलशाद गार्डन की हाईमास्ट लाइट सिर्फ देखने के लिए है – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • मौसम विभाग की तरफ से दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान
  • अधिकतम तापमान 40 डिग्री, न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान
  • मई में राहत के बाद जून में लोगों को सता रही गर्मी, धूप से बढ़ा तापमान

नई दिल्ली
मई महीना सुहाना गुजरने के बाद जून में अब दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों को गर्मी सता रही है। रविवार को दिल्ली-एनसीआर में तापमान में बढ़ोतरी से गर्मी काफी बढ़ गई। आलम यह रहा कि नोएडा से लेकर दिल्ली में रहने वाले अधिकतर लोगों की रात करवटें बदलते हुए ही बीती। दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने बताया कि यह औसत से दो डिग्री नीचे है।

Delhi Mausam Live Update: दिल्ली-एनसीआर में पल-पल बदल रहा मौसम, दो दिनों के बाद फिर हो सकती है बारिश
लोगों को गर्मी से मिल सकती है राहत
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। ऐसे में राजधानी वासियों को गर्मी से राहत की उम्मीद है। आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आईएमडी ने बताया कि रविवार को न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से चार डिग्री कम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शाम पांच बजे नमी का स्तर 40 प्रतिशत रेकॉर्ड किया गया।

weather


मौसम में बदलाव के बाद वापस लिया आदेश
मौसम विभाग ने ट्वीट कर कहा, ‘अगले 2 घंटे में दक्षिणी दिल्ली के सफदरजंग, छतरपुर, डेरामंडी आदि इलाकों में आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान है।’ मौसम विभाग ने रविवार रात को 15-30 किमी की स्पीड से तेज हवाएं चलने की भी बात कही थी। इससे पहले दिल्ली के क्शमीर गेट, सिविल लाइन्स, दिल्ली यूनिवर्सिटी आदि इलाकों में भी बारिश का मौसम विभाग ने अनुमान जताया था, हालांकि कि मौसम में कुछ खास बदलाव नहीं होने के बाद यह आदेश वापस ले लिया गया।

image

Delhi Weather News Live Update: दिल्ली वालों को मिलेगी गर्मी से जल्द राहत, बारिश की संभावना
11 जून से तापमान में होगी कमी
8 से 10 जून तक अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज होगा। न्यूनतम तामपान भी बढ़कर 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। 11 जून से तापमान में फिर कमी शुरू हो जाएगी। 12 जून के आउटलुक के अनुसार, हल्की बारिश की संभावना है। जिसकी वजह से तापमान एक बार फिर 38 डिग्री के आसपास सिमट जाएगा।

mercury


Related posts