आम चुनाव का संकल्प पत्र तैयार करने के लिये भाजपा का ‘भारत के मन की बात, मोदी के साथ’ अभियान शुरू – Navbharat Times

नई दिल्ली
ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu Twitter) के एकाउंट में ब्लू टिक (Venkaiah Naidu Twitter Blue Tick) वापस लगा दिया है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि आईटी मंत्रालय की ओर से इस मामले को लेकर कड़ाई से निपटने की बात कही गई थी। इसके अलावा ट्विटर ने संघ के भी कई नेताओं के ट्विटर हैंडल को अनवेरीफाइड कर दिया था। इस मामले में ट्विटर की सफाई आई है। ट्विटर का कहना है कि लंबे समय से अकाउंट को लॉग इन नहीं किया गया। इस वजह से ये कदम उठाया गया।

उपराष्ट्रपति समेत तमाम आरएसएस के नेताओं के अकाउंट से भी ब्लू टिक हटाने का मामला अब बढ़ सकता है। सूत्रों की मानें तो सूचना प्रसारण मंत्रालय ने इस पर नाराजगी व्यक्त की है। हालांकि ट्विटर ने इस कार्रवाई के पीछे कारण स्पष्ट कर दिया है लेकिन मामला इतनी आसानी से निपटने वाला नहीं है। इससे पहले भी ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच टकराव वाली स्थिति बन रही थी। अब ऐसे में ट्विटर की ये कार्रवाई से ये विवाद तूल पकड़ सकता है।

जुलाई 2020 से अकाउंट इनएक्टिवेट है। हमारी सत्यापन नीति के अनुसार अगर अकाउंट इनएक्टिवेट हो जाता है तो ट्विटर ब्लू टिक और वेरिफाइड स्टेटस हटा सकता है।
ट्विटर प्रवक्ता

ट्विटर ने उपराष्ट्रपति के पर्सनल अकाउंट के बाद राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के कुछ बड़े नेताओं के अकांट को भी अनवेरीफाइड किया है। इसमें आरएसएस के सह कार्यवाहक सुरेश सोनी, सर कार्यवाह सुरेश जोशी का नाम शामिल है। इसके अलावा भी कुछ और आरएसएस के नेताओं का अकाउंट अनवेरीफाइड किया गया है।



इसका मतलब ये हुआ कि ट्विटर ने नायडू के एकाउंट को अनवेरिफाइड कर दिया है। हालांकि उनका जो ऑफिशियल एकाउंट है उसमें ब्लू टिक अभी भी लगा हुआ है। ट्विटर पर इस खबर के बाद लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। ट्विटर पर Vice president of india #Venkaiah Naidu के साथ टॉप पर ट्रेंड कर रहा है। ट्विटर पर लोग इसको अलग-अलग रंग दे रहे हैं। कोई इसको ट्विटर की गलती तो कोई ट्विटर की कार्रवाई बता रहा है।

Related posts