मदद के बदले घूस? रिपोर्ट में दावा-मेहुल चोकसी के भाई ने डोमिनिका में विपक्षी नेता को दी मोटी रकम – Hindustan

फरार हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के भाई चेतन चिनुभाई चोकसी शनिवार (29 मई) को डोमिनिका पहुंचे और विपक्षी नेता लेनोक्स लिंटन से मुलाकात की। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लिंटन के घर पर दो घंटे तक चली इस बैठक के दौरान चेतन चिनुभाई ने विपक्षी नेता को संसद में मेहुल की मदद के बदले चुनावी चंदा देने का वादा किया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बेल्जियम के एंटवर्प में रहने वाले चेतन ने विपक्षी नेता लिंटन को अग्रिम राशि के तौर पर दो लाख डॉलर दिए और आने वाले आम चुनावों में एक मिलियन डॉलर से ज्यादा की वित्तीय मदद का भरोसा दिया। 

इस मामले से जुड़े लोगों ने बताया कि चेतन चोकसी डिमिन्को एनवी नामक एक कंपनी चलाता है, जो हांगकांग स्थित डिजिको होल्डिंग्स लिमिटेड की सहायक कंपनी है। कंपनी एकीकृत हीरे और आभूषणों के सबसे बड़े खुदरा विक्रेताओं में से एक होने का दावा करती है। 

उन्होंने कहा कि चेतन को 2019 में नीरव मोदी की एक अदालती सुनवाई के दौरान लंदन में अदालत के बाहर भी देखा गया था। इस बीच लिंटन ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में मेहुल चोकसी के कथित अपहरण को लेकर देश के प्रधानमंत्री रूजवेल्ट स्केरिट पर निशाना साधा।

Related posts