अलीगढ़ कांड: जहरीली शराब ने मचाया मौत का तांडव, खैर से लेकर जवां तक गिरीं 46 लाशें, पढ़ें कब क्या हुआ? – अमर उजाला – Amar Ujala

सार

शनिवार शाम करीब छह बजे तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 46 पहुंच गई। इधर, पोस्टमार्टम केंद्र पर 35 शवों के पोस्टमार्टम हो चुके थे और शेष के पोस्टमार्टम जारी थे। हालांकि डीएम चंद्रभूषण सिंह ने दोपहर दो बजे तक 22 लोगों की मौत की पुष्टि की थी।

मौके पर जांच करते अधिकारी
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

28 मई 2021 को शुक्रवार का दिन अलीगढ़ जिले के लिए बेहद भयावह दिन लेकर आया। जहरीली शराब ने मौत का ऐसा तांडव मचाया है कि खैर से लेकर जवां तक हाहाकार मचा हुआ है। सूबे की राजधानी तक हिल गई है आलम यह था कि आधा दर्जन से ज्यादा गांवों से मौत पर चित्कार ही सुनाई दे रही थीं। पूरे जिले में शुक्रवार सुबह से लेकर शनिवार शाम तक जहरीली शराब 46 जिंदगियां लील गई। अभी कई लोग जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं। कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। मृतकों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है। वहीं, प्रशासन मौतों के आंकड़े दबाने में जुटा है। जिलाधिकारी ने शनिवार दोपहर तक 22 मौतों की ही पुष्टि की है। पढ़िए शुक्रवार सुबह से लेकर शनिवार शाम तक का हर अपडेट…

विज्ञापन

जहरीली शराब से मौत की पहली सूचना शुक्रवार सुबह 8 बजे लोधा थाना इलाके के गांव करसुआ और खैर थाना क्षेत्र के गांव अंडला से मिली। पुलिस के साथ आबकारी टीम, डीआईजी दीपक कुमार, डीएम चंद्रभूषण सिंह, एसएसपी कलानिधि नैथानी मौके पर पहुंचे और बीमार लोगों को अस्पताल में भिजवाया। इसी बीच पता चला कि गांव के बाहर आईओसी बॉटलिंग प्लांट पर कंटेनरों के दो चालक लापता हैं। उन्हें पुलिस ने खोजा तो वे कंटेनेरों में ही बेसुध पड़े थे। जिन्हें अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने आनन-फानन ठेके सील कर दिए। 

गांव नंदपुर पला, राइट, हैवतपुर, सांगौर, पला सल्लू से भी शराब से बीमार हुए लोगों को अस्पताल भिजवाया गया। इनमें से करसुआ, अंडला, नंदपुर पला, सांगौर से भेजे गए 15 लोगों की मौत हो गई। कुछ घंटों बाद जवां के गांव छेरत में भी तीन लोगों की मौत की खबर मिली। रात 12:30 बजे मेडिकल कॉलेज से गांव राइट, सांगौर व करसुआ से जुड़े 4 और शव पोस्टमार्टम केंद्र पहुंच गए थे। इसके अलावा नंदपुर पला के दो व छेरत के एक शव को मध्य रात्रि तक पोस्टमार्टम पर पहुंचाने के प्रयास परिजनों के स्तर से जारी थे।

शनिवार सुबह को थाना पिसावा क्षेत्र के गांव शादीपुर में एक महिला सहित पांच लोगों की व थाना टप्पल क्षेत्र के गांव मादक और कस्बा जट्टारी में चार लोगों की मौत हो गई। लोधा के करसुआ बॉटलिंग प्लांट के बाहर एक ट्रक चालक भी मृत पाया गया। इन खबरों पर दौड़ी पुलिस प्रशासनिक टीमों ने लोगों को अस्पताल भिजवाना शुरू किया। इसके बाद दोपहर 3 बजे तक मृतकों की संख्या 42 पहुंच गई। शाम करीब छह बजे तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 46 पहुंच गई। इधर, पोस्टमार्टम केंद्र पर 35 शवों के पोस्टमार्टम हो चुके थे और शेष के पोस्टमार्टम जारी थे। हालांकि डीएम चंद्रभूषण सिंह ने दोपहर दो बजे तक 22 लोगों की मौत की पुष्टि की थी।

विज्ञापन

आगे पढ़ें

एनएसए में कार्रवाई का आदेश

विज्ञापन

Related posts