Rajasthan RBSE Exam 2021: राजस्थान में हो सकती है 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं, जानें लेटेस्ट अपडेट्स – News18 हिंदी

Rajasthan RBSE Exam 2021:  राजस्थान में मुख्य विषयों की हो सकती हैं बोर्ड परीक्षाएं.

Rajasthan RBSE Exam 2021:  राजस्थान में 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन हो सकता है. राज्य में बोर्ड परीक्षा जून या जुलाई में हो सकती हैं.  

  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान बोर्ड के लाखों विद्यार्थियों को परीक्षा की तिथियों का इंतजार है. कोरोना के कारण रद्द की गई बोर्ड परीक्षाओं की नई तिथि का एलान अभी राज्य सरकार और शिक्षा बोर्ड की ओर से नहीं किया गया है. संभावना जताई जा रही 1 जून 2021 को केंद्र सरकार राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में फैसला कर सकती है. वहीं राज्य में 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया जा सकता है. हो सकती है 10वीं बोर्ड परीक्षाएं विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान बोर्ड 10वीं की बोर्ड परीक्षा कराने के पक्ष में है और प्रश्न पत्र भी बन कर प्रिंट हो चुके हैं. हालात की समीक्षा करने के बाद 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन हो सकता है. यह भी पढ़ें -CBSE 12th Exam 2021 : 12वीं की परीक्षा तिथि घोषित करने को लेकर शिक्षा मंत्रालय ने कही ये बात Sarkari Naukri : यूपी में 3600 से अधिक स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर की भर्तियां मुख्य विषयों की होंगी परीक्षाएं
राज्य  के शिक्षा मंत्री मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के अनुसार सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा को लेकर दो विकल्प दिए हैं. पहले एक विकल्प को चुना है, जिसके तहत मुख्य विषयों की परीक्षा ली जाएंगी और अन्य विषयों का मूल्यांकन इंटरनल असेसमेंट के आधार पर किया जाएगा. बोर्ड के अनुसार परीक्षा से 15 दिन पहले विद्यार्थियों को जानकारी दी जाएगी. बोर्ड परीक्षा पेपर पैटर्न में बदलाव की संभावना बहुत ही कम है. बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन जून व जुलाई में हो सकता है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए
फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

Related posts