Cyclone yaas: आधा घंटा इंतजार कराकर पीएम मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, नुकसान की र‍िपोर्ट सौंपी और चली गईं – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • चक्रवाती तूफान यास के असर का आंकलन करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी इस समय पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं
  • चक्रवात से हुए नुकसान की समीक्षा के लिए पीएम मोदी की पश्चिम मेदिनीपुर के कलाईकुंडा में मुलाकात हुई
  • पश्चिम बंगाल चुनावों के बाद यह पहला मौका है कि जब पीएम मोदी और ममताब बनर्जी का आमना-सामना हुआ

कोलकाता
चक्रवाती तूफान यास के असर का आंकलन करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी इस समय ओडिशा और पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। चक्रवात से हुए नुकसान की समीक्षा के लिए पीएम मोदी की पश्चिम मेदिनीपुर के कलाईकुंडा में मुलाकात हुई।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस बैठक में चक्रवात यास से राज्‍य को हुए नुकसान की प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपी। हालांकि सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी और उनके चीफ सेक्रटरी समीक्षा बैठक में 30 मिनट देर से पहुंचे जबकि वे उसी परिसर में थे। बैठक में आने के बाद ममता बनर्जी ने चक्रवात के असर से जुड़े दस्‍तावेज सौंप दिए और यह कहते हुए बैठक से चली गईं कि उन्‍हें दूसरी मीटिंगों में हिस्‍सा लेना है।

भारत में बीते 50 साल में आए 117 चक्रवात, 40 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल चुनावों के बाद यह पहला मौका है कि जब पीएम मोदी और ममता बनर्जी का आमना-सामना हुआ। इससे पहले मोदी ने प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। ममता बनर्जी चक्रवात यास की वजह से पश्चिम बंगाल को 15 हजार करोड़ रुपये के नुकसान की बात कह चुकी हैं।

राहत पैकेज का ऐलान
ममता बनर्जी ने 1,000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा करते हुए कहा कि उनकी सरकार प्रभावित लोगों के लिए ‘दुआरे त्राण’ (घर पर राहत) कार्यक्रम चलाएगी। उन्होंने वित्त विभाग को पिछले साल मई में चक्रवात अम्फान के बाद बनाए कई तटबंधों, पुलों और सड़कों को हुए नुकसान की जांच के भी आदेश दिए हैं।



समीक्षा बैठक में ममता देर से पहुंचीं

Related posts